यूपी डिप्टी सीएम ने दिए अजीबो गरीब बयान, कहा सीता रामायण काल में टेस्ट ट्यूब बेबी का सबूत

dinesh-sharma-1505304759

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब के अजब-गजब बयान के बाद अब उत्तर प्रदेश के डेप्युटी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने भी एक चौंकाने वाला बयान दिया है। जिसमे शर्मा ने देवी सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी का सबूत बता डाला है। दरअसल, मथुरा में हिंदी पत्रकारिता दिवस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीता जी का जन्म मिट्टी के बर्तन से हुआ था, यानि उस समय भी टेस्ट ट्यूब से बच्चे पैदा करने का कॉन्सेप्ट था।

यूपी के मथुरा में आयोजित एक समारोह में पहुंचे डेप्युटी सीएम ने कहा कि सीता जी भी टेस्ट ट्यूब बेबी हो सकती हैं। रामायण काल में माता सीता का जन्म एक मिट्टी के बर्तन (घड़े) से हुआ था। इससे यह साबित होता है कि उस समय में टेस्ट ट्यूब बेबी की तकनीक रही होगी।

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इतना ही नहीं मोतियाबिंद का ऑपरेशन, प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत, परमाणु परीक्षण और इंटरनेट जैसी तमाम आधुनिक प्रक्रियाएं पौराणिक काल में ही शुरू हुई थीं. आज जिस गूगल को आप लोग हर विषय के जानकार के रूप में जानते हैं, उस गूगल का अविष्कार हमारे देश में महाभारत काल में ही हो चूका था| जिसे हम सब नारद मुनि के नाम से जानते है| नारद मुनि सूचना का प्रतीक थे। वह कहीं भी पहुंचकर कोई संदेश किसी दूसरी जगह तीन बार ‘नारायण’ बोलकर भेज देते थे।’ उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने गौरवशाली इतिहास को याद रखना चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि आज लाइव प्रसारण का दौर है। मुझे लगता है कि महाभारत के समय भी यह तकनीक मौजूद थी। जहां संजय महाभारत में धृतराष्ट्र को बता रहा था कि युद्ध में क्या हो रहा है। इसका मतलब उस समय भी टेक्नॉलजी थी, इंटरनेट था। उस समय भी यह सब इस देश में था।’ उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और वह स्वतंत्र है। बदलाव के इस दौर में पत्रकारों को अपनी सीमा स्वयं तय करनी होगी।