पहली मुलाकात में सलमान खान से ‘ मुन्नी ‘ ने पूछा था ये सवाल

final 0000 Harshaali-Malhotra

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान में मुन्नी का किरदार निभाकर हर्षाली मल्होत्रा बॉलीवुड की पसंदीदा चाइल्ड आर्ट‍िस्ट बन चुकी हैं । 3 जून 2008 को हर्षाली मल्होत्रा अपना जन्मदिन मनाती है। हर्षाली की माँ का नाम काजल मल्होत्रा है। चेहरे पर मासूमियत और हाथ उठाकर अपनी बात को लोगों के सामने रखने वाली ‘बजरंगी भाईजान’ की मुन्नी तो आप सबको याद ही होगी , कहा जाता है कि ‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म की शूटिंग से पहले जब हर्षाली की सलमान खान से मुलाकात हुई थी तो उन्होंने सलमान खान से एक सवाल पूछा था। हर्षाली ने सलमान खान से पूछा था कि ‘क्या आप मुझे सुपरस्टार बना देंगे।’ उस वक्त सलमान को लगा था कि हर्षाली के पेरेंट्स ने उसे यह सिखाया है लेकिन सलमान को बाद में इस बात का अहसास हुआ कि यह शब्द खुद हर्षाली के ही थे।

final harshali_bajrangi

बच्ची हर्षाली मल्होत्रा आज अपना 10वां जन्मदिन मना रही हैं। एक इंटरव्यू के दौरान हर्षाली की मां कहती हैं कि उनकी बेटी पहले सलमान खान से बात करने में काफी शरमाती थी। कुछ वक्त बाद वह सलमान के साथ घुलमिल गई थी।सलमान खान के साथ फिल्म करने से पहले हर्षाली ने कई टीवी सीर‍ियल में काम किया है. इनमें कुबूल है, लौट आओ त्र‍िशा जैसे सुपरह‍िट सीर‍ियल शामिल है.चाइल्ड एक्ट्रेस हर्षाली करिश्मा कपूर, कीर्त‍ि सेनन के साथ कई बड़े एड में नजर आ चुकी हैं. फिल्म की सफलता ने हर्षाली को कई अवॉर्ड्स भी जिताए. जिनमें स्टार गिल्ट, स्टारडस्ट अवॉर्ड, जी स‍िने अवॉर्ड शामिल हैं. हर्षाली को दूसरा प्रॉजेक्ट भी मिल चुका है और बहुत जल्द बड़े पर्दे पर अर्जुन रामपाल के साथ नजर आएंगी. हर्षाली सोशल मीड‍िया पर काफी एक्टिव हैं. दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाली हर्षाली मल्होत्रा का सपना अब सलमान खान की तरह सुपरस्टार बनने का है.

हर्षाली से जुड़े रोचक तथ्य:

1- हर्षाली नई दिल्ली से ताल्लुकात रखतीं हैं, लेकिन हर्षाली के एक्टिंग में आने के बाद उनके माता-पिता मुंबई शिफ्ट हो गए। 

2- महज 21 महीने की उम्र में हर्षाली ने कैमरे को पहली बार फेस किया था। 

3- फिल्म बजरंगी भाई जान में हर्षाली म्यूट रोल में थीं लेकिन असल जिन्दगीं में वह बेहद बातूनी हैं। 

4- बजरंगी के सेट पर हर्षाली के सबसे ज्यादा पसंदीदा निर्देशक कबीर खान रहे। 

5-बजरंगी के सेट पर हर्षाली सलमान को मामा कहकर पुकारती थीं। 

6 -हर्षाली बजरंगी फिल्म करने से पहले कई टीवी कमर्शियल्स में नजर आ चुकीं हैं। 

7- हर्षाली भी अपने मामा यानि सलमान खान की तरह सुपरस्टार बनना चाहती हैं। 

8- फिल्म में हर्षाली को चिकन खाते हुए दिखाया गया है। असल जिंदगी में भी हर्षाली चिकन की बेहद शौक़ीन है। 

9- आपको बता दें, बजरंगी से पहले हर्षाली ने प्रेम रत्न धन पाओ फिल्म साइन की थी, फिल्म में उनका एक छोटा सा रोल था, लेकिन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले उन्हें बजरंगी मिल गयी।  फिल्म बजरंगी में उनका किरदार बड़ा था। हर्षाली की माँ के कहने पर मामा सलमान ने निर्देशक सूरज को दूसरे चाइल्ड आर्टिस्ट के लिए कह दिया।  क्योंकि हर्षाली की मां नहीं चाहती थीं कि बजरंगी भाईजान के बाद हर्षाली छोटे रोल में नजर आए। 

10- फिल्म बजरंगी के लिए हर्षाली को 5000 बच्चियोँ में से चुना गया था।