बीएसएनएल के बाद एयरटेल ने मचाया धमाल, मात्र इतने में मिलेगा 2 GB डेटा

dc-Cover-6h0u6bg5to8phuem0ug1mbq9i0-20170223095021.Medi

 

एयरटेल ने अपने प्रीपेड यूज़र्स के लिए 558 रुपये का नया पैक लॉन्च किया है। इस प्रीपेड रीचार्ज पैक के ज़रिए कंपनी की कोशिश जिओ और वोडाफोन को चुनौती देने की है। लेटेस्ट ऑफर के तहत, एयरटेल 558 रुपये वाल प्रीपेड पैक से रीचार्ज कराने पर हर दिन इस्तेमाल के लिए 3 जीबी डेटा देगी। इस प्लान की सबसे अहम खासियत है 82 दिनों की वैलिडिटी। इस तरह एयरटेल नए रीचार्ज प्लान के साथ यूज़र को कुल 264 जीबी इस्तेमाल करने के लिए दे रही है। देखा जाए तो इस प्लान में 1 जीबी डेटा की कीमत 2.26 रुपये है। एयरटेल के इस पैक का सीधा मुकाबला टेलीकॉम कंपनियों के ऐसे ही रीचार्ज पैक से होगा।

 

558 रुपये वाले प्रीपेड पैक में एयरटेल अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल की सुविधा दे रही है। हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त मिलेंगे। इन सबके अलावा हर दिन इस्तेमाल के लिए 3 जीबी डेटा तो है ही। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, इस रीचार्ज पैक की वैधता 82 दिनों की है। वॉयस कॉल वाकई में अनलिमिटेड है। दूसरी तरफ, वोडाफोन ने अपने सब्सक्राइबर के लिए हाल ही में 511 और 569 रुपये के रीचार्ज पैक लॉन्च किए थे। जियो के पास भी ऐसे ही प्लान हैं, लेकिन इनकी वैधता अलग है। गौर करने वाली बात है कि एयरटेल ने हाल ही में अपने 349 रुपये वाले रीचार्ज पैक को अपग्रेड किया था। अब यूजर को इस पैक में 28 दिनों तक हर दिन इस्तेमाल के लिए 2 जीबी की जगह 3 जीबी डेटा मिलता है।

 

वोडाफोन 95 रुपये प्लान: वोडाफोन के 95 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 1 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। इस प्लान में आपको कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

 

रिलायंस जियो 98 रुपये प्लान: जियो के 98 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को हर रोज 2 जीबी डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में 300 एसएमएस मिलते हैं। इसके अलावा यूजर्स इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा का मजा उठा सकते हैं। इस प्लान की वैलिटिडी 28 दिनों की है।

 

एयरटेल 99 रुपये प्लान: एयरटेल के 99 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को हर रोज 1 जीबी डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा यूजर्स इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा का मजा उठा सकते हैं। इस प्लान में 100 एसएमएस रोज करने को मिलते हैं। इस प्लान की वैलिटिडी 28 दिनों की है।

 

बीएसएनएल 98 रुपये प्लान: बीएसएनएल के स्पेशल टैरिफ वाउचर(एसटीवी) की वैलिडिटी 26 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को 39 जीबी डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। सभी सर्कल्स में रहने वाले यूजर्स बीएसएनएल की वेबसाइट या किसी थर्ड पाटी एप्स की मदद से इस प्लान को रिचार्ज कर सकते हैं। बीएसएनएल के इस प्लान में आपको 1.5 रुपये की दर से 1 जीबी डाटा मिल रहा है, जो देश में किसी भी टेलिकॉम ऑपरेटर्स की तरफ से सबसे सस्ती डील है। हालांकि इस प्लान में आपको एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी सुविधा नहीं मिलती है।