अगवा किए गए सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने की हत्या

soldier

                                                    शहीद सेना के जवान औरंगजेब

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा से अगवा किए गए सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी । उनका शव पुलवामा से गुसू इलाके से बरामद हुआ है। आतंकवादियों ने औरंगजेब को तब अगवा कर लिया था जब वो ईद का त्योहार मनाने के लिए राजौरी में घर जा रहे थे। औरंगजेब पुंछ जिले के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि औरंगजेब सुबह नौ बजे एक प्राइवेट व्हीकल से शोपियां की तरफ आ रहे थे। तभी कलमपोरा के पास आतंकियों ने वाहन को रुकवाया और उन्हें अगवा कर लिया ।  जवान औरंगजेब 44 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) में पोस्टेड थे।  शहीद जवान आतंकी समीर टाइगर को मार गिराने वाली सेना की टीम में शामिल भी रह चुके हैं ।  इसी साल 30 अप्रैल को सेना ने एक मुठभेड़ में हिजबुल के शीर्ष कमांडर समीर टाइगर और उसके साथी अकीब को मार गिराया था।  जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार ने रमजान को देखते हुए सीजफायर की घोषणा की है। यानी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन बंद है।  सीजफायर के दौरान घाटी में आतंकी वारदातें बढ़ गई है ।

जम्मू कश्मीर से आतंकियों की और अमानवीय करतूत सामने आई। आतंकियों ने राइजिंग कश्मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी। शुजात बुखारी अपने दफ्तर से घर के लिए जा रहे थे। जानकारी मुताबिक आतंकियों ने जान बूझकर इफ्तार का वक्त चुना, इस वक्त ज्यादातर लोग अपने घरों के अंदर होते हैं।

ईद के त्योहार से पहले औरंगजेब की हत्या ने परिवार को तोड़ दिया है । ईद की तैयारियों में लगे परिवार में अब मातम ही मातम है । पुलवामा और आसपास के इलाके में आतंकी काफी सक्रिय हैं। आतंकवादियों ने बुधवार देर रात ही एक स्थानीय नागरिक और पुलिसकर्मी को भी अगवा कर लिया था। इन दोनों का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। अगवा पुलिसकर्मी की पहचान मोहम्मद इश्क अहमद के रूप में हुई है और वह एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) हैं। वहीं, अगवा किए गए स्थानीय नागरिक की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार ने रमजान को देखते हुए सीजफायर की घोषणा की है। यानी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन बंद है। सीजफायर के दौरान घाटी में आतंकी वारदातें बढ़ गई है। हालांकि सेना ने भी जवाबी कार्रवाई भी की है। आज ही सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गए। कश्मीर में हुई आतंकी वारदातों के बीच आज सुरक्षा हालात पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर बैठक हुई। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा आर्मी चीफ, IB चीफ, गृह सचिव, अर्धसैनिक बलों के चीफ़,जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारियों के साथ साथ गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक़ सस्पेंसन ऑफ़ रेशन (सीजफायर) पर आखिरी फैसला सरकार ईद यानी 16 जून के बाद ले सकती है। रमजान के दौरान सीजफायर के एलान के बाद 29 दिनों में 59 छोटी-बड़ी आतंकी वारदातें हुई है। वहीं रमजान से पहले 29 दिनों में 19 हमले हुए थे। सीजफायर की घोषणआ के बाद ग्रेनेड हमले में चार गुना बढ़ोतरी हुई है । रमजान के दौरान आतंकियों ने 20 ग्रेनेड हमले किये।