रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा पर मुकदमा दर्ज

sanju final 0

संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ 29 जून को रिलीज होने जा रही है. राजकुमार हिरानी ” संजू ” के निर्देशक है । फिल्म के एक संवाद पर महिला विरोधी होने का आरोप लगा है । रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के खिलाफ महिला आयोग में शिकायत की गई है। सामाजिक कार्यकर्ता गौरव गुलाटी ने दोनों एक्टर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता के मुताबिक, फिल्म में रणबीर-अनुष्का ने एक सीन में सेक्स वर्करों के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है।sanju 1

इसमें रणबीर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई है। फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी ने मुंबई में फिल्म संजू के ट्रेलर लांच पर फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की भूमिका के बारे में बताते हुए कहा कि वह फिल्म में उनकी और अभिजात जोशी की भूमिका निभा रही हैं l अनुष्का एक बायॉग्रफर हैं जो लंदन में रहती हैं, वह भारत आई हुई हैं।

sanju report

संजय दत्त चाहते हैं कि उनके ऊपर एक किताब लिखी जाए, लेकिन वह लिखना नहीं चाहती हैं। शिकायतकर्ता के मुताबिक, ‘संजू’ के ट्रेलर के एक सीन में अनुष्का रणबीर से पूछती हैं, “तुम अपनी बीवी के अलावा कितनी और औरतों के साथ सोए हो?” इसपर रणबीर कहते हैं प्रॉस्टिट्यूट (सेक्स वर्कर) को अलग कर दें तो 308 तक याद हैं, चलो सेफ्टी के लिए 350 लिख लो।” इसके अलावा शिकायत में विक्की कौशल के एक डायलॉग पर भी आपत्ति जताई गई है। ये डायलॉग है-‘घी चाई तो घपा-घप चाई’. हालांकि निर्माताओं ने इस पूरे विवाद पर कोइ टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।