एसपी के आदेश पर जेल में बंद ग्राम प्रधान के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज 

रिपोर्ट : बी. जी. मिश्र ,रीडर टाइम्स

kotwali harpaalpur

सवायजपुर/हरदोई। हरपालपुर विकास खंड की  ग्राम पंचायत धर्मपर के प्रधान वीरेंद्र सिंह यादव पुत्र बाबूराम यादव पर पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र के आदेश पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है। प्रधान वीरेंद्र सिंह रेप के मामले में पाँच माह से शाहजहांपुर जिला जेल में बंद है।

धर्मपुर गांव निवासी  भँवरपाल सिंह कुशवाहा पुत्र मानसिंह की ओर से थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि धर्मपुर के ग्राम प्रधान सुंदरलाल यादव की मृत्यु के बाद हुए प्रधान पद के उपचुनाव में 12 फरवरी 2018 को वीरेंद्र सिंह द्वारा दाखिल किए गए नामांकन पत्र में संलग्न शपथ पत्र में अपराधिक इतिहास को छिपाया गया है।

यह मामला कूटरचित व जालसाजी का होने के चलते उनके विरुद्ध धारा 419, 420, 467, 468 व 471 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि ग्राम प्रधान वीरेंद्र  सिंह यादव पर हत्या व रेप समेत आधा दर्जन मुकदमे दर्ज है। इन सभी मामलों को दाखिल शपथ पत्र में छिपाया गया है। मालूम हो कि  नामांकन पत्र दाखिल करने  के दौरान ही शाहजहांपुर में दर्ज एक रेप के मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। प्रभारी निरीक्षक राय सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही है।