गाजियाबाद के बाद दिल्ली में, आधी रात को गिरी घर की छत, 2 की मौत, 3 घायल

23_07_2018-dwarkabuildingcollapsedelhi_18230168_101956479

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली में भी इमारत गिरने का मामला सामने आया है, जिसमें दो लोगों की मौत होने की सूचना है। द्वारका नॉर्थ थाना क्षेत्र के हरि विहार में एक तीस वर्ष पुरानी इमारत की छत ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई वहीं, तीन लोग घायल हो गए। मरने वालों की पहचान सुनील (42 साल) और रतना (45 साल) के रूप में हुई इनके तीन बच्चे वैभव, गुंजन व गुलशन इस हादसे में घायल हो गए। मौके पर पहुंची जिला अापदा प्राधिकरण की टीम ने मलबा हटाया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सुनील अपने परिवार के साथ हरि विहार के मकान नंबर आरजेड-92 में रहते थे। यह मकान इन्होंने बीस वर्ष पूर्व लिया था। पचास गज में बने इस मकान की छत कमजोर हो गई थी। इसको देखते हुए पिछले वर्ष सुनील ने इसे ठीक भी कराया था। रविवार को सुनील अपनी पत्नी के साथ एक रिश्तेदार की तेरहवीं में गए थे। इनके तीनों बच्चे घर पर ही थे। रात करीब दस बजे वे घर लौटे। 11 बजे खाना खाकर सभी सो गए। सुनील व रचना के पास उनकी बेटी गुंजन सोई हुई थी वहीं वैभव व गुलशन कमरे में रखे खटिए पर सोये हुए थे।

रात करीब एक बजे मकान की छत भरभराकर गिर गई। गुंजन अपने माता-पिता के बीच में सोई थी इस कारण उसे ज्यादा चोट नहीं आई। छत का मलबा पति-पत्नी पर आकर गिरा। वहीं छत गिरने की खबर से आसपास के लोगों में हड़कंच मच गई, पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई और फिर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया| रात होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कतें आईं|

गौरतलब है कि इससे पहले 17 जुलाई की रात ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में भी इसी तरह दो इमारतें ढह गई थीं, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। 24 घंटे पहले ही 22 जुलाई (रविवार) को गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के मिशलगढ़ी में एक निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हैं।