श्रीनगर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकियों ने किया हमला, एक जवान शहीद

Indian army soldiers stand guard on a street on the outskirts of Srinagar, India, September 21, 2016. REUTERS/Danish Ismail

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार की सुबह सचिवालय से 300 मीटर दूर बटमालू इलाके में मंगलवार को सीआरपीएफ पार्टी पर आतंकियों ने हमला बोल दिया। इसमें एक जवान शहीद हो गया जबकि दो अन्य घायल हो गए। हमले के तुरंत बाद पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है। सूत्रों के मुताबिक हमला कर आतंकी नजदीक के एक बिल्डिंग में छिप गए हैं|

सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश कर रहे हैं| पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है| जिस बिल्डिंग में आतंकियों के छिपे होने की सूचना है वहां से नागरिकों को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाला जा रहा है| आपको बता दे कि बटमालू इलाके में आतंकियों ने मंगलवार शाम करीब चार बजे वहां तैनात सीआरपीएफ टीम को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें तीन जवान घायल हो गए, जिन्हें तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान एक जवान ने दम तोड़ दिया।

Indian-Army-2

आपको बता दे कि मीडिया से बातचीत के दौरान सीआरपीएफ के प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि हमले में सीआरपीएफ की 23 बटालियन का कांस्टेबल शंकर लाल बराला जो कि राजस्थान निवासी था शहीद हो गया है।साथ ही दो अन्य घायल जवान घायल हुए है लेकिन अभी उनकी मौजूदा हालत खतरे से बाहर है। हमले के तुरंत बाद ही सीआरपीएफ और पुलिस के आला अधिकारियों ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

घटना के बाद पूरे इलाके को घेरकर एक घंटे तक तलाशी अभियान चलाया गया क्योंकि पुलिस अधिकारियो को शक था कि आतंकी आसपास ही कहीं पनाह लिए हुए हैं। शहर के लगभग सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स को सीलकर तलाशी ली गई। लेकिन अभी तक आतंकियों का कोई सुराग नहीं लग सका। इससे पूर्व आतंकियों ने 15 जून को बटमालू से कुछ किलोमीटर दूर करन नगर इलाके में जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों को निशाना बनाया था। इसमें दो जवान घायल हुए थे जिनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया था।

 

इस साल शुरुआती 6 महीनों में 43 जवान हुए शहीद: केंद्र सरकार ने हाल ही में संसद में जानकारी दी थी कि इस साल जनवरी से जून तक जम्मू-कश्मीर में 43 जवान शहीद हुए हैं। वहीं, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 100 आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान घाटी में 256 आतंकी घटनाएं हुईं। इनमें 16 नागरिक भी मारे गए।