कमलेश तिवारी का परिवार अंतिम संस्कार के लिए तैयार , रविवार को मिलेंगे सीएम योगी

 लखनऊ : हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में सरकार ने परिजनों की मांग मान ली है। अब परिजन कमलेश तिवारी के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए हैं। शनिवार सुबह कमलेश के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग की थी।

कमलेश की पत्नी ने मांग नहीं मानने पर आत्मदाह की चेतावनी दी थी। हालांकि दोपहर में परिजन अंतिम संस्कार के लिए मान गए। सीएम योगी परिवार से रविवार को मुलाकात करेंगे।

अब सीएम योगी कमलेश तिवारी के परिजनों से मुलाकात कर उनका दुख-दर्द बांटेंगे साथ ही अगले 48 घंटे में उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। लखनऊ के आयुक्त मुकेश कुमार मेश्राम ने हिंदू समाज पार्टी के साथ हुए समझौते में कहा कि मामले की जांच एसआईटी और एनआईए के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

– परिजनों को सरकारी योजना के अंतर्गत लखनऊ में एक उचित आवास उपलब्ध करवाया जाएगा।
– मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
– कमलेश तिवारी राष्ट्रीय अध्यक्ष थे इसलिए उनकी गरिमानुसार उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।
– कमलेश तिवारी के ज्येष्ठ पुत्र को सरकारी नौकरी देने की अनुशंसा सरकार से की जाएगी।

आपको बता दें कि शनिवार सुबह न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कमलेश के परिजनों ने कहा था कि शव का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया जाएगा, जब तक सीएम योगी आदित्यनाथ खुद आकर मुलाकात नहीं करते।

वहीं, कमलेश तिवारी की पत्नी ने चेतावनी दी थी कि हमारी मांग नहीं मानी गई तो वो आत्मदाह कर लेंगी। सरकार ने परिजनों की मांग मान ली है। सीएम योगी कमलेश तिवारी के परिजनों से रविवार को शाम तक मुलाकात करेंगे। सीएम से मिले आश्वासन के बाद परिवार अंतिम संस्कार के लिए मान गया है। अभी सीएम योगी महाराष्ट्र दौरे पर हैं। उनकी मुंबई में रैली है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *