लगभग एक वर्ष से सफाई कर्मी न आने की वजह से भुसना ग्राम पंचायत में गंदगी का अंबार

संवाददाता उत्कर्ष सक्सेना
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर तहसील महमूदाबाद व ब्लॉक पहला महमूदाबाद के अंतर्गत ग्राम पंचायत व गांव भुसना में गंदगी से नालिया बजबजा रही और गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जो संक्रमित बीमारियों को दावत दे रही हैं। जब की योगी सरकार सफाई अभियान भी चलाती रहती है। मगर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आपको बताते चलें की ग्राम पंचायत भुसना में सफाई कर्मी नियुक्त होने के बावजूद सफाई कार्य नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत भुसना में लगभग एक साल से सफाई कर्मी न आते है न ही सफाई होती है।

हम लोग पहचानते तक नहीं है। न ही हम लोग उसका नाम जानते हैं। गाव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। और नालियां बजबजा रही जिससे गाव में बीमारी का डर बना हुआ है। अब देखना यह है जिम्मेदार अधिकारी इस पर ध्यान देते है कि नहीं। गंदगी बनी रहेगी या सफाई कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही होगी या इसी तरह मिली भगत से चलता रहेगा। गांव के ग्रामीण रामू पुत्र बिंद्रा प्रसाद , शुभ रात्रि पुत्र मन्ने , वीरेंद्र पुत्र नागेश्वर, आदि लोगों ने सफाई करवाने की मांग की है।

बताते चलें कुछ समय पूर्व लहरपुर तहसील के ब्लॉक परसेंडी के ग्राम अंगराशि मैं साफ सफाई ना होने की वजह से भयंकर बीमारी फैल गई थी जिसकी वजह से काफी संख्या में मौतें हुई थी अब देखना यह है कि अधिकारी यहां पर तैनात सफाई कर्मी के ऊपर क्या कार्रवाई करते हैं और ग्राम वासियों को इस समस्या से निजात मिलता है या नहीं।