नौकरी के लिए किसी ने नस काटी तो कोई कूदा गोमती में , बीटीसी-टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का संघर्ष जारी

रिपोर्ट : सलमान खान , रीडर टाइम्स

  • 68500 सहायक अध्यापक अभ्यर्थियों को प्रदर्शन लगातार जारी। अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन अमरण अनशन में तब्दील।
  • बेसिक शिक्षा निदेशालय पर अभ्यर्थी कर रहे प्रदर्शन। भर्ती परीक्षा के बाद लगातार अभ्यर्थी राजधानी की सड़कों पर कर रहे है प्रदर्शन।
  • 68500 के कट-ऑफ को कम करके पूरी भर्ती की कर रहे है मांग। लगतार विवादों में है भर्ती प्रक्रिया।
  • अभ्यर्थियों की पुलिस ने करनी शुरू की गिरफ्तारी । अभ्यर्थियों ने गाड़ी ने की तोड़फोड़।

लखनऊ : परिषदीय विद्यालयों में 68 हजार 500 सहायक अध्यापकों के सभी पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से ईको गार्डेन में धरने पर बैठे बीटीसी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का गुस्सा शनिवार को फूट पड़ा। हजारो की तादात में अभ्यर्थी सुबह निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव करने पहुंचे थे।

पर पुलिस ने गेट पर ही रोक दिया और सभी को लक्ष्मण मेला के पास स्थित संकल्प वाटिका ले गए ।

संकल्प वाटिका में प्रदर्शन करने की अनुमति न मिलने पर अभ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा और अपनी जान देने की मंसा से इटावा निवासी संजय, मुनीष, आगरा के जितेंद्र सिंह और सीतापुर के राम कुमार गोमती में कूद गए। इसके बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने रस्सी की मदद से सबको बाहर निकाला।

एक युवक ने पेड़ से लटक कर सुसाइड करने का प्रयास किया। जौनपुर निवासी अवनीश मिश्रा ने हाथ की नस काट ली और गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। प्रदर्शनकारियों का गुस्सा शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है ये धरना प्रदर्शन अमरण अनशन में बदल गया है।

अभ्यार्थियों का कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी न की गई तो यह प्रदर्शन अमरण चलता रहेगा । देर रात तक प्रदर्शनकारी निदेशालय पर प्रदर्शन करते रहे । अभ्यर्थी नरेंद्र कुमार ने बताया कि लक्ष्मण मेला मैदान के पास बैठने तक की अनुमति न देने पर गुस्सा भड़क उठा।