कछौना में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

 रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी ,रीडर टाइम्स

IMG-20181029-WA0111 (1)

कछौना / हरदोई : ब्लॉक संसाधन केंद्र कछौना में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद आयोजन का शुभारंभ विधायक रामपाल वर्मा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित करके किया। कार्यक्रम में नौनिहाल बच्चों द्वारा विभिन्न खेल, योग, नाटक, एकाकी, लोकगीतों एवं लोकनृत्यों में उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर विधायक रामपाल वर्मा ने नौनिहाल बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इन आयोजनों से बच्चों के अंदर अपनी प्रतिभाओं को निखारने का अवसर मिलता है। जिससे राष्ट्र का बेहतर निर्माण होता है। खेल से आपसी सौहार्द, एकता की भावना जागृत होती है। सभी प्रतिभागी खेल भावना से खेलें।

किसी प्रतियोगिता में हार जीत मायने नहीं रखती है। वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेना महत्वपूर्ण है। खण्ड शिक्षा अधिकारी विनय कुमार मिश्रा ने बताया स्वास्थ्य शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। खेल जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर जनपद का नाम, मंडल, प्रदेश, देश में नाम रोशन करें। इस अवसर पर नगर प्रमुख प्रतिनिधि विकास विश्वकर्मा ने कहा खिलाड़ी कभी पराजित नहीं होता है। यह हमारे अंदर की प्रतिभा निखारने का मंच है। उन्होंने नगर पंचायत कछौना पतसेनी में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए जिला परिषद की पड़ी खाली भूमि पर शासन प्रशासन से स्टेडियम खुलवाने के लिए भरकस प्रयास करेंगे।

इससे शारीरिक व मानसिक विकास होता है। प्राथमिक स्तर की दौड़ प्रतियोगिता में 200 मीटर,100 मीटर, 50 मीटर बालक वर्ग में क्रमशः दुवेश श्रीनिवास ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में रोशनी व जरीना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। योगासन प्रतियोगिता में उच्च प्रा विद्यालय मतुआ के बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। कबड्डी प्रतियोगिता में प्राथमिक बालक वर्ग में बालामऊ और उच्च प्राथमिक बालामऊ वर्ग में हथौड़ा के बच्चों ने बाजी मारी। नौनिहाल बच्चों ने नाटक के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर अच्छी प्रस्तुत कर समाज को एक बेहतर संदेश दिया।

इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष वैभव शर्मा, प्रा शिक्षक संघ अध्यक्ष जितेंद्र कनौजिया,न्याय पंचायत प्रभारी असलम अली, तेजपाल मौर्य,छोटेलाल, राम नरेश त्रिपाठी,प्रेमचन्द्र कनौजिया,श्रवण कुमार, मनोज कुमार सिंह,सत्येंद्र सिंह, अमित कुमार, शैलेंद्र सिंह, राघवेन्द्र कुमार, अनिल सिंह, एचसीएल फाउंडेशन के भुवाल जी आदि गुरु जनों ने नौनिहाल प्रतिभाओं का हौसला अफजाई किया।