PM Modi वाराणसी के विकास के लिए देंगे 2413 करोड़ की सौगात, इन योजनाओ का करेंगे उद्घाटन

PM MODI Varanasi

वाराणसी :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के लोगों को 2400 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री दोपहर बाद ढाई बजे विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से रामनगर पहुंच कर मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। पीएम यहां आरएन टैगोर जलपोत से आए कंटेनर को रिसीव करने के साथ ही वाराणसी से हल्दिया के बीच गंगा में जल परिवहन की शुरूआत करेंगे । साढ़े तीन घंटे के दौरे में बाबतपुर फोरलेन, रिंग रोड, दीनापुर एसटीपी और रामनगर स्थित मल्टी मॉडल टर्मिनल सहित 10 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा काशी के विकास से जुड़ी सात परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

 

 

PM Modi इन योजनाओ करेंगे उद्घाटन

-राष्ट्रीय राजमार्ग-56 के बाबतपुर से वाराणसी तक फोर लेन चौड़ीकरण का कार्य -वाराणसी रिंग रोड फेज-1
-विकासखण्ड सेवापुरी में बालिका छात्रावास का निर्माण तथा आश्रय योजना परमानन्दपुर (शिवपुर)
-पूर्व राष्ट्रीय मार्ग संख्या-7 पड़ाव रामनगर (टेगरा मोड़) मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य
-इण्टरसेप्शन डाइवर्जन आफ ड्रेन एण्ड ट्रीटमेण्ट वर्क एट रामनगर
-किला कटरिया मार्ग परआई0आरक्यूपी का कार्य
-पुरानी काशी के अतिरिक्त, तेवर ग्राम पेयजल योजना
-लहरतारा बीएचयू मार्ग पर रेज्ड फुटपाथ का निर्माण
-रामनगर (डोमरी) वाराणसी में हेलीपोर्ट का निर्माण,
-इण्टरसेप्शन सीवर और पम्पिंग मेन कार्य
-शहरी विद्युत सुधार कार्य (आईपीडीएस)
-कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय देईपुर
-वाराणसी में ड्राइवर प्रशिक्षण केन्द्र (डीटीआई)
-वाराणसी में सर्किट हाउस में प्रथम तल पर प्रस्तावित मीटिंग हाल के निर्माण
-सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लाण्ट, दीनापुर
-सीवरेज पम्पिंग स्टेशन निर्माण
-मल्टीमोडल टर्मिनल
-आईडब्ल्यूटी
इन योजनाओं का होगा शिलान्यास

 

उसके बाद हरहुआ के वाजिदपुर गांव में काशी की जनता को संबोधित करेंगे। जमीन से आसमान तक निगरानी प्रधानमंत्री दो कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। दोनों कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जमीन से आसमान तक सुरक्षा निगरानी की जा रही है।

readertimes.com

 

कार्यक्रम स्थल के आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया है। केवल प्रशासन की ओर से जारी पासधारकों को ही जाने की अनुमति है। गंगा में केंद्रीय सुरक्षाबल के साथ ही एनडीआरएफ का पहरा है। सरकार व संगठन की ओर से सुरक्षा एवं स्वागत की भव्य तैयारी की गई है।

PM Modi varanasi

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए काशी को तैयार कर लिया गया है। दीपावली जैसा माहौल बनाने के लिए शहर में जगह-जगह एलईडी, फसाड और फोकस लाइट लगाकर सजाया गया है। शहर के बड़ी इमारतों को लाइटिंग से उसकी खूबसूरती निखारी गई है। बाबतपुर फोरलेन, रिंग रोड, रामनगर का मल्टी मॉडल टर्मिनल और दीनापुर एसटीपी को रंगीन लाइटों से जगमग किया गया है। बाबतपुर फोरलेन के पोल पर तिरंगी लाइट लगाई गई है। इसके अलावा फ्लाईओवर के नीचे के फव्वारों को चला दिया गया है।

 

PM's road show in Varanasi

2413 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने काशी आ रहे प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत की तैयारी है। शहर के सरकारी कार्यालयों, भवन और प्रतिष्ठानों को दीपावली की तरह ही रंगीन लाइट से सजाया गया है। इसमें कई भवनों पर स्थाई तौर पर लाइटिंग कर दी गई है। इसके अलावा घाटों पर फसाड लाइटिंग की गई है। बनारस की खूबसूरत तस्वीरों को भी जगह-जगह होर्डिंग के माध्यम से बताने की कोशिश की गई है। बनारस के पुल, पोल सहित अन्य जगहों पर एलईडी लाइटिंग की गई है।