कलयुगी बेटे ने की शराबी बाप की हत्या, जमीन बेंच शराब पीने से था नाराज

readertimes.com

रिपोर्ट :संवाददाता (गोपाल द्विवेदी)

हरदोई 18 नवंबर :- नशाखोरी परिवारों में अभिशाप सा बनकर रह गया है। इसका असर निम्न और मध्यम आय वर्ग के लोगों की जिंदगी पर कहर बन टूटता है। बदलते परिवेश में नशाखोरी के चलते परिवारिक रिश्तो में सामंजस्य न बैठने के कारण परिवारों में विवाद, हत्या जैसी घटनाओं के भी अंजाम तक पहुंच जाते हैं। ऐसी ही एक सनसनी खेज अंजाम देने वाले दो अभियुक्तों को हरदोई जनपद की शाहाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 26 अक्टूबर को शाहाबाद थाना क्षेत्र के खुमारी पुर जंगल में एक अज्ञात शव मिला था। जिसकी शिनाख्त राम किशोर उर्फ नन्हे पुत्र तोले राम निवासी ग्राम रामपुर मिश्र, थाना मोहम्मदी जनपद लखीमपुर खीरी के रूप में हुई ।इस संबंध में मृतक के भाई रामविलास की तहरीर पर थाना कोतवाली शाहाबाद में 01 नवंबर को हत्या की घटना से संबंधित विभिन्न धाराओं में अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत हुआ, जिसकी विवेचना दीनानाथ मिश्रा प्रभारी निरीक्षक शाहाबाद द्वारा संपादित की गई।

 

 

विवेचना से अभियुक्त सुधीर पुत्र राम किशोर निवासी ग्राम रामपुर मिश्रा, थाना मोहम्मदी ,जनपद लखीमपुर, वहीं दूसरे अभियुक्त राकेश पुत्र रघुनंदन प्रसाद निवासी ग्राम नउवा तारा, थाना मोहम्मदी, जनपद लखीमपुर प्रकाश में आए हैं।जिनको दिनांक 18 नवंबर को सुबह 2:00 बजे मुखबिर की सूचना पर आंझी शाहाबाद रेलवे स्टेशन के निकट आलमनगर जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया। उल्लेखनीय है कि मृतक रामकिशोर शराब पीने का आदी था ।मृतक कुछ दिन पूर्व में 3 बीघा जमीन तथा दो दुकानों को बेच दिया था। दो दुकानों की और बिक्री करना चाहता था।

इसी बात से नाराज होकर मृतक के पुत्र सुधीर व रिश्तेदार राकेश द्वारा मिलकर उसकी हत्या कर शव को खुमारीपुर के जंगल में फेंक दिया था।शाहाबाद पुलिस की सक्रियता के कारण उक्त अज्ञात हत्या का सफल अनावरण हो सका और अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा सका। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई