प्राइवेट अस्पताल की मनमानी चरम सीमा पर

रिपोर्ट : सलमान खान ,रीडर टाइम्स

लखनऊ। थाना सहादतगंज के लाइफ केयर हॉस्पिटल का मामला सामने आया है . हॉस्पिटल की लापरवाही से एक मरीज की मौत हो गई है . मौत के बाद भी डॉक्टरों ने ₹60000 हड़प लिए . मरीज की आंत में खराबी बताकर अस्पताल में भर्ती किया गया था . धरती पर भगवान माने जाने वाले डॉक्टरों का कभी -कभी ऐसा रूप समाज के सामने आता है की डॉक्टरी पेशा बदनाम हो जाता है . लाइफ केयर हॉस्पिटल का ऐसा ही एक मामला संज्ञान में आया है .

5 दिन पूर्व हुई अस्पताल की लापरवाही से मौत के बाद भी डॉक्टरों ने मानवता की सारी हदें पार कर दी और मरीज की मौत के बाद भी डॉक्टरों ने परिजनों से ₹60000 हड़प लिए . वही नाराज परिजनों ने पहले तो डॉक्टरों से अपने पैसे को लेकर गुहार लगाई और साथ ही साथ डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप भी लगाया . वहीं डॉक्टरों की तरफ से कोई सुनवाई ना होने के बाद परिजनों ने प्रगतिशील समाजवादी के नेता अनिल वर्मा से न्याय की गुहार लगाई . अनिल नेता ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लाइफ केयर हॉस्पिटल पर जमकर हंगामा काटा .

वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया और तहरीर लेकर कार्रवाई की बात की .प्रगतिशील समाजवादी के नेता ने बताया कि हम लोगों ने दो बार डॉक्टर ओपी सिंह से बात की और परिजनों का पैसा वापस करने को कहा, लेकिन डॉक्टर ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया . आज फिर मृतक का भाई मेरे पास आया तो हम लोगों ने हॉस्पिटल पर जाकर प्रदर्शन किया और अपनी मांगे रखी है . मेरी मांगे यह है कि हॉस्पिटल को सील किया जाए , मृतक के परिजनों को ₹1,00,000 मुआवजा दिया जाए और डॉक्टर द्वारा जो भी उसका पैसा लिया गया है वह वापस किया जाए . यह मांगे पूरी नहीं होती हैं तो हम लोग इसके लिए दोबारा आवाज उठाएंगे .