रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल का वार्षिकोत्सव संपन्न

संस्कार परक, कौशल विकास में अग्रसर हो स्कूल – पुलकित खरे

बच्चो की छुपी प्रतिभा को निखारने में शिक्षिकाओं का महत्वपूर्ण योगदान-सुख सागर मिश्रा “मधुर”

रंगारंग कार्यक्रम के साथ श्री डॉल सिंह

हरदोई :  श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल के वार्षिकोत्सव के अंतिम दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम व फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजन और पुरस्कार वितरण के साथ वार्षिकोत्सव का समापन किया गया,जिसमें बच्चों ने बहुत ही मनमोहक पर संदेशात्मक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी पुलकित खरे व अध्यक्ष नगर पालिका हरदोई सुख सागर मिश्र मधुर ने किया। मंगली पुरवा स्थित श्री डाल सिंह मेमोरियल स्कूल में चल रहे 24वें तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव के अंतिम दिन मंच पर बच्चों ने अपनी   संदेशात्मक, प्रेरणात्मक व मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डीएम पुलकित खरे आईएसओ बी के दुबे, बीएसए हेमंत राव,नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्र मधुर ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित करके किया।

 

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कार्यक्रमों को सराहते हुए कहा कि स्कूल संस्कारी और कौशल विकास के क्षेत्र में अग्रसर है और इसके लिए प्रभावी प्रयास करने चाहिए। नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा ने बच्चों के प्रेरणादायक सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देख कर कहा कि धन्य है ऐसी शिक्षिका जिन्होंने बच्चों की छिपी प्रतिभा को निखारने का काम किया है। पौराणिक संदर्भों में भी मां का रोल सजाने संवारने में ही मिलता है शिक्षिकाएं समाज में अपने को प्रतिस्थापित करने के लिए बच्चों में ऐसे गुणों के हुनर विकास करती है जो उन्हें जीने का ढंग सिखाती हैं। वास्तव में वे धन्य की पात्र हैं। स्कूल प्रबंधक अखिलेश सिंह का भी इन संस्कारित और सामाजिक क्षेत्रों में सहयोग अतुलनीय रहता है। इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।

 

इसके पश्चात बच्चों ने गणेश वंदना,सरस्वती वंदना, वृद्धा आश्रम,बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ,नन्ना मुन्ना राही हूं देश का सिपाही हूं,मॉडर्न कोर्ट रूम की मस्ती,इट्स हैपन ओनली इन इंडिया आदि विभिन्न प्रकार की संदेशात्मक व मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। इस कार्यक्रम में अमित बाजपेई , अखिल सिंह चंदेल ,अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महामंत्री राजेश कुमार सिंह,योग शिक्षक हरिवंश सिंह, प्राकृतिक चिकित्सा के राजेश मिश्रा , बिट कंप्यूटर के निदेशक पत्रकार गोपाल द्विवेदी , रवि कुमार शुक्ला , कहर संपादक आनंद गुप्ता , देवेंद्र पांडेय , समेत कई गणमान्य मौजूद रहे। प्रतियोगिता में विजित प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के कार्यवाहक प्रबंधक मुकुल सिंह,उप प्रबंधक मुकेश सिंह ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। विद्यालय के प्रबंधक अखिलेश सिंह ने बच्चों के हुनर की सराहना की।इस कार्यक्रम में लगभग 600 बच्चों ने प्रस्तुति दी। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य लक्ष्मी देवी ,भूमिका सिंह , अंजली सिंह , बीना गुप्ता , मनसा बाजपेई,राम प्रकाश पांडे , अशोक गुप्ता , संजय गुप्ता , बच्चे व बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।