साधु सन्त, पुजारी एवं कर्मकाण्डी पंडितों के लिए बने सुरक्षा क़ानून- सुनील उदेईया

रिपोर्ट :-ब्यूरो हेड(राहुल भारद्वाज)
जयपुर :- महाराष्ट्र के पालघर में दो सन्तो की नृशंस हत्या पर अपना गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए विप्र फ़ाउंडेशन युवा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील उदेईया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माँग की है कि साधु सन्त, पुजारी, कर्मकाण्डी पंडित जो हिन्दु धर्म के वाहक और रक्षक है के लिए कड़े सुरक्षा क़ानून बनना चाहिए ।

उदेंईया ने कहा है कि पालघर मॉब लीचिंग में सभी की चुप्पी विचलित करने वाली है । इस विषय मे केंद्र को भी प्रसंज्ञान ले कर उच्च स्तरीय जाँच बिठानी चाहिए और मौक़े पर मौजूद पुलिस कर्मियों को भी गिरफ़्तार करना चाहिए । मौक़े के वीडीओ से स्पष्ट है कि वहाँ मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन सन्तो को मारने के लिए भीड़ को सौंप दिया ।

भविष्य में ऐसी घटना नहीं हो इसके लिए प्रधानमंत्री से माँग की है कि साधु सन्त, पुजारी , कर्मकाण्डी पंडितों की सुरक्षा के लिए कड़ा क़ानून बनाँया जाए जिसमें इनके लिए अपमानजनक शब्द , धार्मिक प्रताड़ना और हमला करने के लिए ग़ैरज़मानती धाराओं में मुक़दमा दर्ज हो कर कार्यवाही हो ।

क्यूँकि धर्म और धार्मिक गुरुओं के ख़िलाफ़ अनर्गल बातें लिखना और अपमानित करना कुछ लोगों के लिए एक रोज़ाना का सा काम हो गया है ।

उदेईया ने कहा है कि इस माँग को लेकर लॉक डाउन के बाद एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा ।