उत्तर प्रदेश के शेष रहे श्रमिकों को रोडवेज बस द्वारा घर पहुंचाने की जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स

श्रमिकों ने किया राज्य सरकार व जिला प्रशासन का आभार व्यक्त,कहा अब आराम से पहुंच जायेगें अपने अपने घर

दौसा: जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे उत्तर प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों के लिए गुरुवार को स्पेशल श्रमिक बस को दोपहर एक बजे जिला मुख्यालय से हाथरस यूपी के लिए रवाना किया गया। स्पेशल श्रमिक बस से हाथरस जाने वाले श्रमिकों ने जाते समय राज्य सरकार व जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया व कहा कि सरकार की श्रमिकों के प्रति सहानुभूति का परिणाम है कि अब हम लोग आसानी से अपने घर तक पहुंच जायेगें।

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि जो प्रवासी उत्तर प्रदेश के हैं तथा अपने राज्य वापस लौटना चाहते हैं उनके लिए जिला प्रशासन द्वारा अंतिम अवसर दिया गया है। ब्लॉक स्तर से उपजिला कलक्टर व तहसीलदारों के माध्यम से श्रमिकों तक मैसेज करवा कर उन्हे उनके घर तक पहुंचाने के बारे में जानकारी दी गई तथा उन्हे जिला मुख्यालय पर बुलाया गया। उन्होंने बताया कि ऎसे प्रवासी जो अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश जाने के इच्छुक है, उनके लिये राजस्थान रोडवेज की बस को गुरूवार को दोपहर एक बजे जिला मुख्यालय से उत्तर प्रदेश के हाथरस के लिये रवाना किया गया। उन्होने बताया कि हाथरस पहुंचने के बाद वहां से यूपी सरकार इन प्रवासी मजदूरों को इनके घर तक भिजवाने की व्यवस्था करेगी । अपने घर लौटने वाले प्रवासी श्रमिक इस सुविधा का लाभ लेतें हुये जिला मुख्यालय पर आये जिन्हे पहुंचाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है।

उन्होंने बताया कि यूपी के श्रमिकों उनके गन्तव्य स्थान तक पहुंचाने के लिये स्टेट प्रभारी युगल किशोर मीना को बिहार व यूपी राज्यों के श्रमिकों का दायित्व सौपा गया था। उन्होंने सभी उपखंड अधिकारियों एवं तहसीलदारों से सम्पर्क कर अपने-अपने क्षेत्र में निवास करने वाले यूपी व बिहार के श्रमिक जो अपने गृह राज्य तक व्यवस्था को पूर्ण किया हैं । उन्होने बताया कि दौसा जिले में कार्यरत यूपी के श्रमिकों को अपने अपने गृह राज्य में पहुंचाने का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। अब जो श्रमिक जिले में रहे है व अपनी मर्जी से रूके हुये है तथा अपना कार्य कर रहे है।