“कोरोना कहर बना नौकरी पर आफत”

 

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

कोरोना के चलते लॉकडाउन में नौकरी पर आई आफत लोग पहले तो लॉकडाउन के लिए परेशान थे पर अब नौकरी के लिए परेशान हैं! इस स्थिति में हर व्यक्ति अपने आर्थिक जीवन यापन से परेशान हैं! देश में अधिकतर लोग अपनी नौकरी पर निर्भर होते हैं क्यों की नौकरी ही एक मात्र सहारा हैं होती हैं जिससे व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति सुधार सकता हैं ! पर इस कोरोना कल संकट के कारण आर्थिक स्थिति में बहुत उतार चढ़ाव गए हैं ! जिससे सभी के चेहरे की मुस्कान गयाब सी हो गई! देश में आमनागरिको के लिए तो नौकरी केवल नौकरी ही नहीं बल्कि जीवन जीने के लिए एक सहारा हैं !फिर वो चाहे छोटा व्यवसाय हो या बड़ा आमिर से आमिर व्यक्ति का नौकरी ही सहारा होती हैं!

आर्थिक स्थिति में तंगी होने की वजह से कर्मचारियों को कंपनी ने निकाल दिया

अब ऐसे हालत में हर कम्पनियां तंगी में चल रही हैं सभी को कर्मचारियों की सेरली देना हैं और तो और उनकी खुद की आर्थिक स्थिति को भी देखना पड़ता हैं या फिर पैसे की वजह से कर्मचारियों को हटा देना पड़ रहा हैं जिससे आमनागरिक का तो केवल एक मात्र सहारा भी छिन जा रहा हैं !अब व्यक्ति को ऐसी स्थिति में एक ही रस्ता दिखाई देता हैं की वो अपनी जिंदगी खत्म कर दे!

विनाशी कोरोना ने आतंक मचा रखा हैं! विनाशी कोरोना की वजह से कई जिंदगी खत्म हो गई! अभी बहुत से लोगो की जन्दगी दाव पर लगी हैं! अब नौकरी के लिए दर दर भटकने वाले दिन आ गए हैं! अब तो गरीब व्यक्ति जो दो वक्त की रोटी के लिए भी दिन रात लगा रहता था उसकी आर्थिक स्थिति पर तो बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा !