जौनपुर मेडिकल कॉलेज को एक और झटका कंपनी ने उखाड़ लिए खिड़की और दरवाजे

संवाददाता पंकज यादव

रीडर टाइम्स न्यूज़

जौनपुर : सिद्दीकपुर में बन रहे उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य में तेजी आने के बजाय दिन प्रतिदिन सुस्ती आ रही है. आलम यह हो गया है कि दो वर्षों से एल्युमिनियम कंपनी का 40 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया गया है. इस संबंध में निर्माण कंपनी को कई बार मेल किया गया था मगर कंपनी ने मेल का जवाब नहीं दिया! आखिरकार दो वर्ष बाद भुगतान न होने की वजह से एलुमिनियम कंपनी ने ओपीडी में लगे खिड़की दरवाजे को उखाड़ लिया. मगर गेट पास न होने की वजह से गाड़ी निर्माण दिन राजकीय मेडिकल कॉलेज के बाहर नहीं निकल सकी!

उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज में एलुमिनियम के दरवाजे खिड़की लगाने का ठेका लखनऊ की फ्यूचर फर्नीचर कंपनी में ले रखा है! कंपनी द्वारा ओपीडी की पूरी बिल्डिंग के अंदर बड़ी संख्या में खिड़की दरवाजे लगा दिए गए थे ! भुगतान के संदर्भ में कंपनी ने टाटा प्रोजेक्ट व बालाजी को पिछले 24 महीनों में 50 बार मेल भी किया था!

कंपनी की तरफ से बार-बार मेल की अनदेखी की जा रही थी. फर्नीचर कंपनी ने जिला प्रशासन को भी इस मामले से अवगत कराया था! मामले पर कोई सुनवाई ना होने की वजह से नाराज कंपनी के कर्मियों ने निर्माणाधीन उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज में लगे दरवाजे खिड़की को उखाड़ कर अपने वाहन पर लाद दिया!

फ्यूचर फर्नीचर कंपनी के मालिक आशीष ने कहा है कि 40 लाख पिछले 24 महीने से निर्माण कंपनियों पर बकाया है. भुगतान को लेकर 50 बार मेल भी किया गया मगर कोई भी जवाब नहीं आया ! निर्माणाधीन राजकीय कॉलेज पहुंचकर निर्माण कंपनी के आरसीएम से बात करने की कोशिश की गई तो वह अपने केबिन में चले गए जिसके बाद यह कदम उठाना पड़ रहा है!