“जीवन में संकट हरेगे हनुमान जी अगर करेंगे ये अच्छे काम”

 

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

आज दिन मंगलवार को भगवान हनुमान जी का महत्वपूर्ण दिन होता हैं ! आज के दिन भगवान् हनुमान जी की पूजा करने से सभी संकट का निवारण होता हैं ! और जीवन भी बहुत शांतिपूर्ण व्यतीत होता हैं ! मंगलवार को एक शुभ दिन माना जाता हैं ! इस दिन जो भी व्यक्ति सच्चे मन से भगवान् हनुमान की पूजा करते हैं ! उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं ! और जीवन का अगर सफल बनाना हैं तो हमेशा कोई भी काम करने से पहले हमे अपने से बड़ो का आशीर्वाद लेना चाहिए ! और भगवान् हनुमान जी तो वैसे भी संकट मोचन हैं वो सभी के कष्टों को पल भर में दूर करते हैं ! बस सच्चे मन से उनकी आराधना करनी चाहिए ! अगर कोई अच्छा काम या पहली बार कोई काम किया जाता हैं तो ज्यादातर लोग मंगलवार का दिन ही शुभ मानते हैं ! और उसी दिन जो कार्य किया जाए वो सफलतापूर्ण होता हैं ! ज्योतिषों के ज्ञान व् वाणी से यहाँ सुना गया हैं की आज के दिन कुछ अच्छे कार्य करने से जीवन में किसी भी संकट या मुसीबतो का कोई डेरा नहीं होता हैं ! तो आज हम आपको बताते चले की किस प्रकार से किया करना चाहिए !

मंगलवार के दिन जरूर करे ये महत्वपूर्ण कार्य !

हनुमान जी की कृपा पाने के लिए अचूक उपाय हैं !

मंगलवार के दिन भगवान् हनुमान जी के मंदिर जाये और सरसो का तेल और शुद्ध की का दिया जलाये ! और उसी स्थान पर बैठकर हनुमान चालीसा का जप करे !

जीवन की सभी मुसीबतो से छुटकारा पाने के लिए भगवान हनुमान के मंदिर जाये और भगवान् राम रक्षा पाठ करे !

मंगलवार को शाम के समय भगवान् हनुमान जी के मंदिर जाकर केवड़े का इत्र व गुलाब के पुष्प की माला अर्पित करे !

कुछ ऐसे भी कार्य होते हैं ! जिसे मंगलवार के दिन करने से परिवार में सुख शांति बनी रहती हैं !

अगर घर में छोटा बच्चा सोते समय डर जाता हैं ! तो मंगलवार के दिन नील कंठ का पंख लेकर और जिस पलंग सोते समय डर जाता हैं ! तो फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सर के नीचे रख दे !

और शास्त्रों के अनुसार माने तो मंगलवार या फिर रविवार के दिन सुबह धागे में तीन मिर्चे ऊपर और चार मिर्चे नीचे की ओर और फिर बीच में एक नीबू लगा कर लटका कर व्यवासय के स्थान वाले द्वार पर लटका दे ! इससे नकारात्मक विचारो का अंत हो जाता हैं ! और सकारात्मक विचारो का प्रवेश होता हैं !