प्रधान मंत्री ने राष्ट्र को सम्बोधित करते हुए लोगो की लापरवाही को बताया, 80 करोड़ लोगो के लिए नवम्बर तक मुफ्त मिलेगा राशन की घोषणा करी

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

“पीएम मोदी ने कहा की जब से लॉकडाउन में ढील दी गयी हैं तब से और अधिक लोग लापरवाह हो गए हैं मोदी जी ने लापरवाही की चिंता को बताते हुए कहा की अब तो और भी अधिक कोरोना के मामले में बढ़ोतरी हो रही हैं ! देशवासियो को और ज्यादा सतर्क रहना होगा ! पर ऐसा कुछ नहीं हो रहा हैं ! और कन्टेनमेंट में ज्यादातर ध्यान देना होगा ! देश में जो भी लोग नियम का पालन नहीं कर रहे हैं ! उन्हें रोकना होगा ,टोकना भी होगा !और अधिक जरुरत पड़े तो समझाना भी होगा ! पीएम मोदी ने ये भी कहा की भारत में कोरोना से मरने वालो की मृत्युदर और सभी देशो से बहुत कम हैं ! और यहाँ की स्थिति और देशो से बहुत बेहतर से सम्भली हुई हैं ! सही समय से किये गए लॉकडाउन के फैसले ने लाखो लोगो के जीवन को बचा लिया ! कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से हम लगतार लड़ते ही आ रहे हैं ! और अब हमसब लोग लॉकडाउन 2 में प्रवेश कर रहे हैं ! और हम ऐसे मौसम में प्रवेश कर रहे हैं जहा खासी जुखाम जैसी बहुत से न जाने क्या क्या होता हैं ! और इन्ही सब से कोरोना का प्रवेश होता हैं ! जो की उसके लिए हमे इस बीमारी से लड़ने के लिए अपनी कमर कसनी होगी ! प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा की लॉक डाउन के दौरान देश की सबसे बड़ी प्राथमिकता यहाँ रही ! की ऐसी स्थिति न आए कि किसी भी गरीब के घर में चूल्हा न जले ! और सभी केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार हो सिविल सोसिटी के लोगो ने भी यही प्रयास किया की कोई भूखा न सोये ! इन सब संकटो के चलते सरकार के द्वारा गरीबो के लिए कुछ प्रयास किये गए हैं !”

एक राष्ट्र एक राशन कार्ड” का ऐलान

इस योजना के अनुसार अब गरीब व्यक्तियों का ज्यादा भटकना नहीं पड़ेगा ! अब पुरे भारत के लिए एक ही राशन कार्ड की व्यवस्था की जा रही हैं ! जिससे की गरीब व्यक्ति कही भी जाएगा उसका वही राशन कार्ड ही उसको राशन दिलाएगा !

गरीब कल्याण योजना नवम्बर तक बढ़ी”

पीएम के द्वारा गरीब कल्याण योजना के लिए हमने1.75 लाख करोड़ रूपये के पैकेज की घोषणा की गई ! बीते तीन महीनो में 20 करोड़ गरीब परिवारवालो के खातों में 31.000 करोड़ रूपये जमा किये गए ! और इसके आलावा बहुत से गरीब कल्याण योजना के किये कार्य किये गए !

अनलॉक 1 मे लोग हुए लापरवाह”

पीएम मोदी ने कहा की अनलॉक की शुरुआत में लोग नियमो को लेकर थोड़ा अलसी हो गए हैं ! उन्होंने लोगो से निवेदन भी किया की ऐसा न करे क्योकि 130 करोड़ लोग लाइन में लगे हैं ! जब से अनलॉक 1शुरू हुआ हैं तब से लोगो में लापरवाही देखी जा रही हैं ! ऐसा लगता हैं लोगो ने कोरोना को कुछ पल के लिए अपने दिमाक से बहार निकाल दिया हैं ! जो की ऐसा नहीं करना चाहिए ! पहले सभी लोग मुँह पर मास्क लगाए दिन में कई बार हाथ धोते थे ! और दो गज की दुरी बना कर चलते थे ! पर अब ऐसे कोई स्थिति नहीं नज़र आ रही हैं !