शिव आराधना व रुद्राभिषेक से दैहिक,दैविक,और भौतिक कष्टों से मुक्ति है मिलती

संवाददाता श्याम जी गुप्ता

रीडर टाइम्स न्यूज़

शाहाबाद : अतुल प्रकाश शाहाबाद शिव सत्संग मण्डल आश्रम हुसेनापुर धौकल के सिद्धनाथ बाबा मंदिर में रुद्राभिषेक के अवसर पर उपजिलाधिकारी अतुल प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि शिवाराधना व रुद्राभिषेक से भक्तों के दैहिक,दैविक,और भौतिक कष्टों से मुक्ति मिलती है।सोमवार को उपजिलाधिकारी श्रीवास्तव रुद्राभिषेक के बाद श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि सावन में शिव पूजा अमोघ फल देने वाली मानी गई है। इस लिए जब भी समय मिले और जितना समय मिले, पूरी आस्था और सात्विकता से शिव की आराधना करें।और मनवांछित फल पाएं।

उपजिलाधिकारी अतुल प्रकाश श्रीवास्तव एवं उनकी सहधर्मिणी सीमा श्रीवास्तव,सुपुत्री आयुषी श्रीवास्तव, सुपुत्र आकाश श्रीवास्तव द्वारा बाबा सिद्धनाथ मंदिर में आयोजित रुद्राभिषेक में शिव पूजन किया। पुरोहित पंडित अभिजीत दीक्षित ने कहा कि जीवन में यदि कोई कष्ट हो या कोई मनोकामना हो तो सच्चे मन से रुद्राभिषेक करने से पूरी हो जाती है। जो मनुष्य शीघ्र ही अपनी कामना पूर्ण करना चाहता है वह आशुतोष स्वरूप शिव का रुद्राभिषेक करता है। उसे मनोवांछित फल प्राप्त होता है। रुद्र भगवान शिव का ही प्रचंड रूप हैं। इनका अभिषेक करने से सभी ग्रह बाधाओं और सारी समस्याओं का नाश होता है। कहा कि महादेव को प्रसन्न करने का रुद्राभिषेक सर्वाधिक प्रभाव शाली उपाय है। रुद्राभिषेक कर शिव से मनचाहा वरदान पाया जा सकता है।

शिव सत्संग मण्डल के संयोजक अम्बरीष कुमार सक्सेना ने कहा कि रुद्राभिषेक से शिवजी को प्रसन्न कर असंभव को भी संभव करने की शक्ति पा सकते हैं।नियमित शिव उपासना,त्रयोदशी को रुद्राभिषेक करके सरलता पूर्वक शिव कृपा के भागी बन सकते हैं।परमेश्वर की कृपा से सारी बाधाओं और सारी समस्याओं का नाश होता है। वैदिक विद्वानों द्वारा रुद्राभिषेक में शुक्ल यजुर्वेद के रुद्राष्टाध्यायी के मंत्रों का पाठ के साथ सावन में रुद्राभिषेक करना ज्यादा शुभ होता है। उन्होंने कहा कि भगवान शिव बहुत ही सहजता सरलता से प्रसन्न होते हैं। इनके इन्हीं स्वभाव के चलते इन्हें भोलेनाथ कहते हैं। रुद्राभिषेक कोई भी कष्ट या पीड़ा दूर करने का सबसे सरल उपाय है।मंदिर परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते सामूहिक ईश प्रार्थना एवं शिव आरती की गई।

उपजिलाधिकारी ने आए हुए सभी अभ्यागतों,अतिथियों का स्वागत किया।समापन पर सभी ने प्रसाद व सहभोज ग्रहण किया।संत श्रीपाल के पावन सानिध्य में हुए रुद्राभिषेक में शिव सत्संग मण्डल के मंडलाध्यक्ष आचार्य अशोक,हरदोई के समाज सेवी वेद मिश्रा, ब्लॉक प्रमुख प्र.नवनीत गुप्ता,आशीष पांडेय,महावीर सिंह, व्यवस्था प्रमुख यमुना प्रसाद,राम लड़ैते,भानु प्रताप सिंह,पंकज सिंह नीरज हिंदू यमुना प्रसाद,योग प्रशिक्षक सत्यम सक्सेना,प्रियांश तिवारी,बजरंग बली सिंह,महात्मा रवीन्द्र,गोपाल,निगोही अध्यक्ष विनोद मिश्रा, सहित अनेक पारिवारिक जन,महिलाएं व सत्संगी जन सम्मिलित रहे।