भारत ने दिया झटका ; चीन टीवी पर लगाया प्रतिबंध

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

भारत के द्वारा चीन को बार बार एक करारा जवाब मिल रहा हैं। मोदी सरकार ने चीन की सरकार को करारा जवाब देने की आदत हो गयी हैं। क्योकि चीनी सरकार ने भारत पर कोई कसर नहीं छोड़ी हैं की वो खत्म हो सके। जिसके चलते भारत सरकार ने गुरुवार को ” आत्मनिर्भर ” भारत की ओर से एक एहम कदम उठाया जिसमे चीनी सरकार की रंगीन टीवी पर किया प्रतिबद्ध। लद्दाख में चल रहे विवाद को लेकर केंद्र सरकार के इस फैसले ने चीनी सरकार को एक बार फिर से झटका दिया हैं।

चीनी सरकार का सबसे बड़ा निर्यात साधन रंगीन टीवी

धीरे धीरे कर के चीन के सभी सामने पर प्रतिबंध हो रहा हैं। जिससे चीनी सरकार को झटका लगता ही जा रहा हैं। भारत में रंगीन टीवी का सबसे बड़ा निर्यातक साधन रंगीन टीवी का हैं। जो की अब उस पर भी रोक लग चुकी हैं।

भारत सरकार ने चीनी सरकार के 106 एप पर लगाया प्रतिबंध

चीनी सरकार के 59 एप पर प्रतिबंध लगने के बाद भारत सरकार ने और भी 47 एप पर रोक लगा दिया जो अभी फोकस में नहीं आए हैं। सरकार के इन फैसलों से भारतीय लोगो में आत्मनिभर्र की एक प्रक्रिया का आरम्भ हुआ हैं जिसे सभी लोग चीनी सरकार का दिया हुआ कुछ भी सामान निर्यात इस्तेमाल नहीं हो रहा हैं। और न ही अब होगा भारत सरकार ने चीनी सामानो का बहिष्कार कर दिया हैं।

लग सकता हैं प्रतिबंध , पबजी , यूलाइक

सरकार ने 275 सरकारी एप पर प्रतिबंध की तैयारी कर ली हैं। और जिन पर बैन लगाया जा सकता हैं। सूत्रों के मुताबिक सरकार इन एप्स की जांच कर रही हैं। और इन सब के अलावा चीनी कम्पनीओ पर भी प्रतिबंध लगाया जा सकता हैं।