सुख सुविधा छोड़कर मंडावर को ग्रीन बनाने का लिया संकल्प -समाजसेवी नारेड़ा

संवाददाता लोकेश कुमार सैनी

रीडर टाइम्स न्यूज़

मण्डावर : जिले के मण्डावर कस्बे में स्थित निर्गुण मंदिर परिसर में रविवार को टीम अशोक नारेडा के तत्वाधान में पौधारोपण अभियान का शुभारंभ मंदिर महंत सरयूदास महाराज के सानिध्य में सभी भक्तगणों द्वारा किया गया ।

इस दौरान समाजसेवी अशोक नारेड़ा ने कहा कि मंडावर को आदर्श कस्बा बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियानों में से एक ग्रीन मंडावर अभियान की शुरुआत उन्होंने निर्गुण मंदिर परिसर में पौधे लगाकर की है ।

इस दौरान पौधारोपण करते समय टीम के सदस्यों द्वारा पौधों की देखभाल कर पर्यावरण संरक्षण का भी संकल्प लिया गया । इस अभियान का लक्ष्य कस्बे में प्रमुख धार्मिक एवं सामाजिक स्थलों पर अपने मंडावर को ग्रीन मंडावर का रूप देने का भरसक प्रयास किया जाएगा । गौरतलब है कि समाजसेवी अशोक नारेडा द्वारा लगभग दो दशक बाद मंडावर कस्बे को दूधिया रोशनी से चमकाने का कार्य भी स्वयं के खर्चे से किया गया जिससे आमजन को राहत प्रदान हुई है एवं कस्बे में रात्रि के समय अंधेरे की वजह से होने वाली आपराधिक घटनाओं पर भी अंकुश लगा है एवं संपूर्ण कस्बे में लगातार महासफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का कार्य भी उन्होंने भली-भांति किया है ।समाजसेवी अशोक नारेडा का कहना है कि मंडावर को देश सहित दुनियाभर में पहचान दिलाना ही मेरा कर्तव्य है व जनता की सेवा करना ही मेरे जीवन की सबसे बड़ी सरकारी सेवा है

इस अवसर पर महेश शर्मा, सुरेश शर्मा , वेदप्रकाश , अनिल सैनी , गिरिजाशंकर , अजयराज , संदीप शर्मा अनिल जटवाड़ा , दीपक जैन सहित अनेक लोग उपस्थित रहे ।