सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवक में प्राइवेट अस्पताल जैसी व्यवस्था देख अधीक्षक को शाबासी दी

संवाददाता पंकज यादव

रीडर टाइम्स न्यूज़

चंदवक (जौनपुर) : जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अस्पताल, विद्यालय, तालाब व गोशाला आदि का निरीक्षण किया। सीएचसी में प्राइवेट अस्पताल जैसी व्यवस्था देख अधीक्षक को शाबासी दी तथा कोविड से बचाव के सभी उपायों के पालन का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी सुबह क्षेत्र के रामदेवपुर आदर्श प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। विद्यालय की साफ-सफाई, शौचालय, प्रोजेक्टर रूम आदि को देख कर खुश हो गए। डोभी रेलवे स्टेशन के समीप स्थित तालाब के सुंदरीकरण करने को लेकर मातहतों को निर्देशित किया कि ग्राम प्रधान व संबंधित सेक्रेटरी को सम्मानित करें। इसके बाद वह सीधे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोभी पहुंचे। जहां की व्यवस्था, साफ-सफाई और कोरोना महामारी से निपटने के सभी उपायों की बारीकियों से जांच किया।

गर्भवती महिलाओं के लिए किए जा रहे कार्यों की गहनता से पूछताछ की। वार्ड देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। कोरोना से अधिक प्रभावित पतरहीं बाजार के पाजिटिव मरीजों के विषय में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कोविद-19 के बचाव के सभी उपायों को लागू करने व उसका हरहाल में पालन कराने का अधीक्षक एसके वर्मा को निर्देशित किया। उन्होंने बीरीबारी प्राथमिक विद्यालय के बगल मे बन रहे पार्क का निरीक्षण कर प्रधान व जेई मिथिलेश कुमार को आवश्यक निर्देश दिया। कछवन गांव में बने नए गौशाला व तालाब को भी देखा। इस दौरान एसडीएम चंद्र प्रकाश पाठक, स्वास्थ्य कर्मी मनोज सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।