भड़काऊ पोस्ट करने पर ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों ने एडिशनल एसपी को सौंपा ज्ञापन

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स न्यूज़

सवाईमाधोपुर : आजकल सोशल मीडिया पर कुछ असामाजिक तत्व एवं संकीर्ण विचारधारा के लोगों द्वारा अनर्गल व भड़काऊ पोस्ट कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है तथा सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म का गलत उपयोग कर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आजादी के नाम पर जातिगत व धार्मिक उन्माद फैलाने का प्रयास किया जा रहा है जिससे समाज में जातिगत द्वेष व वैमनस्यता फैलती है । राष्ट्रनिर्माण में भूमिका निभाने वाले शिक्षक ही जातिवादी मानसिकता से ग्रसित होकर जातिवाद फैलाने का कार्य करते हुए नजर आ रहे हैं

ऐसे ही एक मामले के अंतर्गत सवाईमाधोपुर जिले की वजीरपुर तहसील निवासी एक अन्य समाज की महिला जो कि पेशे से शिक्षक है के द्वारा सोशल मीडिया पर ब्राह्मण समाज व अन्य सवर्ण जातियों के खिलाफ भड़काऊ व अनर्गल पोस्ट डालने पर समाज मे गहरा आक्रोश है और यह आक्रोश गहराता ही जा रहा है । सूत्रों से जानकारी मिली है कि उक्त महिला द्वारा पूर्व में भी अन्य समाजो के विरुद्ध ऐसे ही भड़काऊ पोस्ट डाली गई थी व लोगों को झूठे एससी/एसटी के मुकदमे में फँसाया जाता है जिसको लेकर पूर्व में भी काफी विवाद हुआ था ।महिला मौसम द्वारा आए दिन सोशल मीडिया पर अनर्गल पोस्ट डालकर सामाजिक समरसता व सौहार्द बिगाड़ने का कार्य किया जाता है जिसे लेकर सर्वसमाज के युवाओं में आक्रोश है ।

इस विषय मे उक्त महिला मौसम पर कानूनी कार्यवाही के लिए अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के युवा प्रदेश प्रभारी अशोक कुमार शर्मा के नेतृत्व में ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने सोमवार को महिला के गृह जिले सवाईमाधोपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा से मिलकर ज्ञापन दिया और महिला के कृत्यों से स्थानीय पुलिस प्रशासन को अवगत करवाया है साथ ही चेतावनी भी दी है कि यदि उक्त महिला पर पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई तो अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के नेतृत्व में ब्राह्मण समाज के कार्यकर्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा । पुलिस अधीक्षक ने उक्त महिला पर शीघ्र कानूनी कार्यवाही का आश्वासन दिया है । इस दौरान अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के भरतपुर सम्भाग प्रभारी बाबूलाल कटारा, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश सन्गठन मंत्री भागेन्द्र व्यास, भरतपुर युवा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा आदि ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे ।