सीतापुर जिले की नगरपालिका परिषद लहरपुर में ; व्याप्त भ्रष्टाचार ,

रजनीश पाण्डेय क्राइम संवाददाता 

रीडर टाइम्स न्यूज

  • सीतापुर जिले की लहरपुर नगर पालिका परिषद में भ्रष्टाचारियों ने किया बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार वन दरोगा नागेंद्र पांडेय ने अपने   परिवारीजन व रिश्तेदार के साथ साजिश व जालसाजी कर जमीन हड़पने पर नामजद मुकदमा किया। अपने आप स्वयंभू व परिवारजनों तथा रिश्तेदारों को वारिस बनाकर उनके नाम नगरपालिका लहरपुर में जल-कल में दर्ज कराने का मामला मंहगा पड़ा है वनदरोगा को।

  • लहरपुर (सीतापुर) तहसील व नगर लहरपुर की कोतवाली में वनदरोगा नागेंद्र पांडेय सहित 6 आरोपियों पर जालसाजी कर कूट रचित दस्तावेज तैयार करवाकर अपने ननिहाल की जमीन हड़पने का मुकदमा दर्ज हुआ है। इस दर्ज मुकदमे में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग वादी मुकदमा ने पुलिस अधीक्षक सीतापुर से की है। इधर वन विभाग व अन्य विभागों में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार तहसील व नगर तथा कोतवाली लहरपुर के मोहल्ला बेहटी निवासी शयाम सुंदर ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया जिसमें कहा कि , 20.8.20 20 को उसकी अचल सम्पत्ति को नगरपालिका लहरपुर के बाबू – चैयरमैन से मिलकर अनिल कुमार गौड, नागेंद्र पांडेय, विनय कुमार पांडेय आदि ने उससे सांठगांठ कर गुपचुप नगरपालिका परिषद लहरपुर के अभिलेखों में नाम भरवा दिया है।

  • कोतवाली में दर्ज अभियोग में वादी शयामसुंदर ने आरोपियों की साजिश का खुलासा करते हुए कहा कि विधावती उर्फ़ विटटो पत्नी स्वदेश कुमार निवासी ग्राम मजीदपुर जनपद शाहजहांपुर ने कोई प्रार्थनापत्र नहीं दिया और न ही सक्षम न्यायालय ने मेरी विवाहिता बहनों व भांजी के नाम कोई आदेश किया है। इसके बावजूद नगरपालिका परिषद लहरपुर के चैयरमैन के आदेश पर बाबू अफसर ने हिस्सा दर्ज कर दिया जबकि मेरे पिता की मृत्यु 12.12.2017 को हुई थी जिसके बाद वारिस के तौर पर अचल सम्पत्ति मेरे नाम दर्ज है और इधर मेरी पत्नी व चाची के मौत के चलते प्रार्थी के विपक्षी अनिल कुमार व अन्य ने मौका पाकर बडी होशियारी व चालकी के साथ बगैर किसी न्यायालय के आदेश के फर्जी नामांतरण कराकर उपरोक्त सभी नाम दर्ज करा दिया है कोतवाली पुलिस ने 30.1.2021 को मुकदमा संख्या 0057 धारा 419,420 अभियुक्त अनिल कुमार बेसिक शिक्षा अधिकारी में शिक्षक, नागेंद्र पांडेय  वन दरोगा शारदा नगर वनरेंज लखीमपुर , विनय पांडेय,  शशिप्रभा ,  शान्ति देवी,अफसर अली को आरोपी बनाया गया है। मुकदमा वादी श्यामसुंदर ने  नाम जद अभियुक्तों को गिरफ्तार कराने की मांग पुलिस अधीक्षक सीतापुर से की है।