भारतीय क्रिकेटर ने बताया ; इंग्लैंड के 420 रन के लक्ष्य को हासिल कर सकती है , टीम इंडिया

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में जारी है। पांचवें दिन भारत के सामने 420 रन का लक्ष्य है। चौथे दिन भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए थे और जीत के लिए आखिरी दिन उसे रिकॉर्ड 381 रन का पीछा करना है। चेन्नई टेस्ट के दौरान 300वां टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने जीत का भरोसा जताया। चैनल फोर से बात करते हुए इशांत ने कहा, अगर हमें अच्छी शुरुआत मिले तो मैं यकीन रखता हूं कि हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। हमारी बल्लेबाजी क्रम काफी निडर है। हम काफी सकारात्मक हैं इसी वजह से यह जरूरी है कि हम शुरुआत कैसे करते हैं इसके बाद ही देखेंगे कि आगे मैच में किस तरह से जा सकते हैं।

चेन्नई टेस्ट मैच में दूसरी पारी में तीन विकेट हासिल करने वाले इशांत शर्मा ने एक खास उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 300 टेस्ट विकेट लेने वाले पूर्व दिग्गज कपिल देव और जहीर खान की लिस्ट में जगह बनाई। इशांत अब तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट में 300 टेस्ट हासिल किए।

भारत ने आर अश्विन की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को दूसरी पारी में 178 रन पर ऑलआउट कर दिया। पहली पारी में इंग्लैंड ने 578 रन बनाए थे और भारत 337 रन ही बना पाया था। पहली पारी में रिषभ पंत ने भारत के लिए 91 रन बनाए थे जबकि वॉशिंग्टन सुंदर 85 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। 241 रन की बढ़त बनाने वाले इंग्लैंड ने भारत के सामने 420 रन का लक्ष्य रखा था।