दूध बिगड़ेगा आपका बजट रेट बढ़ाने जा रही हैं दूध कंपनियां

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

1- पौष्टिक आहार दूध के रेट दर में 2 रुपए प्रति लीटर की आई उछाल, अगले माह से लागू होगी नया रेट दर

लखनऊ: महंगाई की मार झेल रही जनता को एक बार फिर दूध के लिए जेब को जरा ज्यादा ढीला करना पड़ेगा। राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के हर जिले में करोना के कहर का असर दूध के रेट दर पर भी देखने को मिलेगा। बताते चलें कि बीते दिनों कोरोना कहर के चलते आम जनजीवन में उपयोग आने वाली खाद्य पदार्थ के रेट में इजाफा देखने को मिला। वही एक बार फिर दूध के व्यापार करने वाली कंपनियां दूध के रेट दर में बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। एक तरफ अमूल ब्रांड दूध कंपनी ने 2 रुपए प्रति लीटर की दर से रेट दर बढ़ाने की बात साफ कर दिया है, यह रेट दर अगले माह से लागू हो जाएगा।

दूध के रेट दर में वृद्धि से अन्य खाद्य पदार्थों के रेटदर में हो सकती है बढ़ोतरी :- जहां एक तरफ दूध के रेट दर ने बढ़ोतरी की बात सामने आई है, वही दूध से अन्य तरह के खाद्य पदार्थ जो बनाई जाती हैं । उन खाद्य पदार्थों के कीमत में इजाफा की संभावना जताई जा रही है, बात करें तो दूध से खोया ,पनीर दही, छाछ, कॉफी, मिठाई चॉकलेट, जैसे अन्य कई खाद्य पदार्थों के रेट दर में वृद्धि देखने को मिल सकती है ।क्योंकि यह सामान्य तौर से आम लोग इसे अपने भोजन में अधिक शामिल करते हैं।

अन्य कंपनियां भी दूध की करती है बिक्री :- कई राज्यों में मौजूदा समय में दूध संघों के अलावा देश के कोने कोने में नमस्तेइंडिया,पतंजलि ,आनंदा ,ब्रिटानिया , पराग, ज्ञान जैसी अन्य कंपनियां दूध बेचने का काम करती हैं । आने वाले समय में कयास लगाया जा रहा है कि अन्य दूध कंपनियां भी दूध के रेट दर में वृद्धि कर सकती हैं।