लखनऊ :- काकोरी से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी हिरासत में , प्रेशर कुकर बम और हथियार बरामद

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश के लखनऊ से दो संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है. इनका आतंकी संगठन अलकायदा (al qaeda terrorist) से लिंक होने का शक है।उत्तर प्रदेश के लखनऊ में यूपी ATS ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. इसमें दो संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा गया है. इनका आतंकी संगठन अलकायदा (al qaeda terrorist) से लिंक होने का शक है. दोनों लोगों को लखनऊ के काकोरी इलाके से पकड़ा गया है. इनके पास से प्रेशर कुकर बम और अन्य हथियार और दस्तावेज मिले हैं. शक है कि ये लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे।

अभी घर में कुछ और लोगों के छिपे होने की आशंका है, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन (ATS Seals Kakori In Lucknow) जारी है. खबर मिली थी कि  काकोरी इलाके के एक घर में अलकायदा के आतंकी छिपे हैं, इसके बाद वहां छापेमारी की गई। मिली सूचना के बाद यूपी ATS ने कमांडोज और भारी फोर्स के साथ काकोरी इलाके में छापेमारी की थी. फिलहाल पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ जारी है. जिस बिल्डिंग में छापा मारा गया था, वहां से ATS को काफी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए एक संदिग्ध का नाम शाहिद है. वह मलिहाबाद का रहने वाला बताया गया है. जिस मकान पर छापा पड़ा वह शाहिद का ही है, यहां वह परिवार के साथ रहता है और मोटर गैराज का काम करता है।

प्रेशर कुकर बम और हथियार मिले :- संदिग्ध शाहिद के घर के अंदर से दो प्रेशर कुकर बम, एक अर्ध निर्मित टाइम बम मिले हैं. अभी और अन्य लोगों के घर के अंदर छुपे होने की जानकारी पर एटीएस का सर्च ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि ये लोग दो-तीन दिन में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे।