क्यों बेस्ट है मॉर्निंग में सेक्स करना ,

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
ज़्यादातर लोग रात में सेक्स करना पसंद करते हैं, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रात की बजाय सुबह के समय किया गया सेक्स सेहत के लिए ज़्यादा फ़ायदेमंद माना जाता है। दिनभर आपको काम करने की एनर्जी मिले, आपकी प्रॉडक्टिविटी बनी रहे, इसके लिए आप सुबह उठने के बाद क्या करते हैं? 1 कप गर्म चाय या कॉफी पीते हैं, मॉर्निंग वॉक पर जाते हैं, योगा करते हैं या जॉगिंग करने जाते हैं। लेकिन एक और बेहतरीन चीज है, जो स्ट्रेस बस्टर होने के साथ-साथ आपको दिन भर प्रॉडक्टिव बनाए रखने में मदद कर सकता है और वो है- मॉर्निंग सेक्स। जी हां, रात की अच्छी नींद के बाद सुबह-सुबह आपकी बॉडी वर्कआउट के लिए एकदम तैयार रहती है और एक मैरिड कपल के लिए सेक्स से बेहतर वर्कआउट और कुछ नहीं है।

सुबह का बेहतरीन वर्कआउट है मॉर्निंग सेक्स :- सुबह में किया गया सेक्स एक अच्छी वर्कआउट के रूप में कारगर है। यह आपको एक पॉजिटिव एनर्जी के साथ दिन की शुरुआत करने का मौका देता है। साथ ही इससे स्ट्रेचिंग भी हो जाती है, जिससे आप दिन भर एक्टिव महसूस करते हैं। अच्छा सेक्स कैलोरी बर्न कर सकता है और यह आपके लिए फायदेमंद है।

आपकी याददाश्त को करता है मजबूत :- सुबह में किया गया सेक्स दिमाग को एक्टिव बनाता है, क्योंकि इससे पूरे शरीर में हॉर्मोन्स बनने लगते हैं। जो आपके दिमाग को पूरे दिन के लिए तैयार कर देता है। आप चीजों पर ज्यादा फोकस कर पाते हैं और आपको ज्यादा बातें याद रहती हैं।

रात भर आराम करने के बाद सुबह शरीर एनर्जी से भरपूर होता है। अगर आप सुबह सेक्स करते हैं, तो शरीर ज्यादा सेक्स हार्मोन्स बना पाता है। सुबह के समय सेक्स करने से फील-गुड केमिकल जिसे लव ड्रग भी कहते हैं ऑक्सिटोसिन रिलीज होता है। इससे सेक्स ज्यादा आनंददायक और संतुष्टि भरा होता है और इससे लिबिडो भी बढ़ती है। इसके कारण कपल्स के बीच दिनभर बेहतरीन बॉन्डिंग बनी रहती है।

स्ट्रेस को कम करने में होता है कारगर :- सेक्स पर किए गए शोधों के अनुसार यह बात साबित हो चुकी है कि सुबह के समय सेक्स करना एक बेहतरीन स्ट्रेस बस्टर का काम करता है और इससे दिनभर आपका मूड भी अच्छा रहता है। क्योंकि सुबह में सेक्स करने के दौरान बॉडी में डोपामाइन और सोरोटोनिन हॉर्मोन्स रिलीज होते हैं, जो स्ट्रेस कम करने में हेल्पफुल होते हैं।

हार्ट के लिए होता है लाभकारी :- सुबह में सेक्स करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है, जिससे ब्लड प्रेशर कम होता है, हार्ट पर दबाव कम पड़ता है, जिसके कारण आपका हार्ट हेल्दी रहता है। एक्सपर्ट्स कहते हैं कि मॉर्निंग में सेक्स करने की आदत सभी को डालनी चाहिए।

इम्यूनिटी को बनाता है स्ट्रांग :- नियमित रूप से मॉर्निंग में सेक्स करने से न सिर्फ आप दिनभर अच्छा महसूस करते हैं, बल्कि इससे आपका इम्यून सिस्टम यानी रोगों से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है। ऐसे में सामान्य सर्दी , खांसी , जुकाम , बुखार और फ्लू होने पर आपका शरीर इनके खतरे को झेलने में सक्षम होता है।