सेक्स से पहले क्या खाएं: कुछ खाद्य पदार्थ जो तुरंत बढ़ाते हैं कामेच्छा

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
क्या आप जानते हैं कि अपनी या अपनी कामेच्छा सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए सेक्स से पहले क्या खाना चाहिए? यदि आप इससे अपरिचित हैं, तो कामेच्छा एक ऐसा शब्द है जो दर्शाता है कि आपकी यौन इच्छा कितनी शक्तिशाली या कमजोर है। कई बार यह मजबूत हो सकता है, जबकि कई बार यह कमजोर हो सकता है। आइए, जानते हैं कि सेक्स करने से पहले आपको क्या खाना चाहिए?

स्ट्रॉबेरी और रास्पबेरी…
यदि आपको मीठा पसंद है और आप कामेच्छा के लिए भोजन की तलाश कर रहे हैं, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि स्ट्रॉबेरी और रसभरी खाने से मदद मिल सकती है। इन दोनों के बीज जिंक से भरपूर होते हैं, जिसकी जरूरत पुरुषों और महिलाओं, दोनों को सेक्स के लिए होती है। जब महिलाओं में जिंक का स्तर अधिक होता है, तो उनका शरीर संभोग के लिए बेहतर तरीके से तैयार हो पाता है।

केसर…
कुछ मसालों का भी कामेच्छा पर सीधा प्रभाव पड़ता है। एक फूल से निकलने वाला केसर उन्हीं मसालों में से एक है। परंपरागत रूप से, लोगों ने केसर का उपयोग कामोद्दीपक, या ऐसे भोजन के रूप में किया है जो लोगों को यौन संबंध बनाने के लिए प्रेरित करता है। विभिन्न अध्ययनों से पता चला है कि केसर लेने से पुरुषों और महिलाओं दोनों में यौन इच्छा, उत्तेजना और आनंद में सुधार हो सकता है। चार सप्ताह के एक अध्ययन से पता चला है कि यह स्तंभन दोष से पीड़ित पुरुषों की भी मदद कर सकता है। इसे ले लो, और शायद आप भी कम तनाव दर और एक उच्च यौन ड्राइव का आनंद लेंगे!

जिनसेंग…
जिनसेंग एक जड़ है जो इसी नाम के बारहमासी पौधे से आती है। विशेषज्ञों का मानना है कि जिनसेंग, और विशेष रूप से लाल जिनसेंग, कामेच्छा और यौन क्रिया को बेहतर बनाने में मदद करता है। फिर भी यौन लाभ ही केवल सकारात्मक नहीं हैं। लाल जिनसेंग शरीर के नाइट्रिक ऑक्साइड के उत्पादन में भी सुधार करता है। यह यौगिक पूरे शरीर में रक्त के संचार में मदद करता है, साथ ही लिंग की कुछ मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है।

डार्क चॉकलेट…
यदि आप चॉकलेट के दीवाने हैं, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि डार्क चॉकलेट खाना एक और ऐसा भोजन है जिसे आपको सेक्स से पहले खाने पर विचार करना चाहिए। डार्क चॉकलेट में पाए जाने वाले कुछ एंटीऑक्सिडेंट रक्त वाहिकाओं को आराम देने और रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करते हैं। इसका मतलब यह है कि आपके पास उन जगहों पर पर्याप्त से अधिक रक्त प्रवाह होगा जब आपको समय की आवश्यकता होगी। आपके यौन जीवन को बेहतर बनाने में मदद करने के अलावा, डार्क चॉकलेट खाने से आपके मस्तिष्क में डोपामाइन और सेरोटोनिन के स्तर को बढ़ाने में भी मदद मिलती है। ये दोनों रसायन आपको खुश महसूस करने में मदद करते हैं,

ग्रीन टी…
यदि आप चाय पीने वाले नहीं हैं, तो अब शुरू करने का समय हो सकता है। चाय शरीर की कई तरह से मदद करती है। यह आपके यौन जीवन में कुछ जुनून जोड़ने में भी मदद कर सकती है। हरी चाय में पाए जाने वाले कैटेचिन, पेट की चर्बी को कम करने और रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करते हैं। वे रेडिकल्स को खत्म करते हैं जब आपकी रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, साथ ही रक्त प्रवाह में सुधार कर सकते हैं और रक्त वाहिका के आकार को बढ़ा सकते हैं। यदि आप ग्रीन टी पीने के शौक़ीन नहीं हैं, तो आप इसे पाउडर के रूप में भी प्राप्त कर सकते हैं और इसे अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिला सकते हैं।