Fit लोग क्यों करते हैं बेहतर सेक्स, यहां जानिए कारण

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
फिट बनने से न केवल आप स्वस्थ और मजबूत होंगे, बल्कि आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद मिलेगी, और आप अपने सामान्य रूप के बारे में बेहतर महसूस करेंगे। वास्तविकता यह है कि आकार में आने से सभी सकारात्मक प्रभाव आपके यौन प्रदर्शन को भी बढ़ावा देने में मदद करते हैं। यदि आपको प्रशिक्षण शुरू करने के लिए प्रेरित होने में समस्या हो रही है, तो फिट होने और शानदार सेक्स करने के बीच संबंध के बारे में निम्नलिखित तथ्य आपके मन को बनाने में मदद कर सकते हैं:

फिट शरीर साथियों के लिए होते हैं अधिक आकर्षक…
सच तो यही है कि हम सभी ऐसे लोगों की ओर आकर्षित होते हैं जो अच्छे शारीरिक रूप में होते हैं। हम सभी एक ऐसे साथी की तलाश में रहते हैं जो स्वस्थ हो, जिसके साथ संभोग करने में आनंद आए। बच्चों को जन्म देने के लिए सबसे उपयुक्त साथी की तलाश करना हमारे स्वभाव में है। फिट होने के लिए थोड़ा सा प्रयास करने से आप बहुत जल्द खुद पर इस अद्भुत प्रभाव को महसूस करना शुरू कर देंगे। आप जितने फिट बनेंगे – संभावित पार्टनर के लिए आप उतने ही आकर्षक बनेंगे, जो आपको प्यार या कम से कम बहुत अधिक सेक्स ला सकता है!

वर्कआउट करने से बढ़ जाता है सेक्स हार्मोन का स्राव…
व्यायाम करने से शरीर में कुछ रासायनिक प्रतिक्रियाएं होती हैं, जिनमें से एक डोपामाइन का रिलीज होना भी है। डोपामाइन वह हार्मोन है जिसे हमारा शरीर तब पैदा करता है, जब हम कुछ पसंद करते हैं। यह भूख को दबाने के साथ-साथ आपके ओर्गास्म को अधिक शक्तिशाली बनाने में भी मदद करता है।

जितना अधिक आप अपने शरीर को पसंद करेंगे – आप उतने ही अधिक आश्वस्त होंगे…
यदि आपके पास पहले से ही एक फिटनेस अनुभव है, तो आपने देखा होगा कि लोग वास्तव में आपके साथ बेहतर व्यवहार करना शुरू कर देते हैं और आपको एक अलग तरीके से देखते हैं। इसका न केवल यह मतलब है कि वे आपकी ओर आकर्षित होने की अधिक संभावना रखते हैं, बल्कि आपके आत्मविश्वास को बेहतर बनाने में भी मदद करेंगे।

प्रशिक्षण आपके ऊर्जा स्तर को देगा बढ़ावा…
शोध से पता चलता है कि जो लोग फिट नहीं होते हैं, वे अधिक आसानी से थक जाते हैं और कम सेक्स ड्राइव करते हैं। अपने शरीर को प्रशिक्षित और मजबूत करके आप अपने हृदय स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने लचीलेपन और ऊर्जा के स्तर को बेहतर बनाने में मदद करते है। जब आप सेक्स कर रहे हों तो ये सभी उपयोगी विशेषताएं हैं। बढ़ी हुई सहनशक्ति आपकी सेक्स ड्राइव को भी बढ़ावा देने में मदद करेगी। आप जितने अधिक लचीले होंगे तो आपके पास उतनी ही अधिक ऊर्जा होगी – आपके पास बेहतर और अधिक रोमांचक, संभवतः असाधारण सेक्स होगा।

फिट होने से यह सुनिश्चित होगा कि आपका शरीर स्थिति को संभाल सकता है, तब भी जब चीजें बेडरूम में भारी हो जाती हैं। सेक्स के दौरान मांसपेशियों में ऐंठन या शरीर में अचानक दर्द या समस्या का अनुभव होना एक बहुत बड़ा झटका है। अपने शरीर को प्रशिक्षित करके, आप ऐसे दर्दनाक और निराशाजनक क्षणों को रोकने में मदद करेंगे जो आपके पूरे यौन अनुभव और आपके प्रदर्शन को बर्बाद कर सकते हैं। वर्कआउट करने से आपकी मांसपेशियां, आपके जोड़ और शरीर के सभी अंग मजबूत होंगे।

एक बार जब आप वर्कआउट करना शुरू कर देते हैं और फिट हो जाते हैं, तो आप पाएंगे कि अचानक दर्द और समस्याओं के डर के बिना आप सेक्स करते समय अधिक सहज महसूस करते हैं और यौन क्रिया पर ही ध्यान केंद्रित करते हैं। यह एक और कारक है जो निश्चित रूप से आपको अधिक आत्मविश्वासी, केंद्रित और बेहतर प्रेमी बना देगा।