4 कारणों से आप चाहते हैं कि पार्टनर सेक्स के दौरान हंसे

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हम सेक्स से प्यार करते हैं। यह एक बहुत ही अदभुद अनुभव होता है। जिसे हर कोई आजमाना चाहता है। एक बार नहीं बल्कि बार बार। हालांकि आज के समय को देखते हुए कहा जा सकता है कि शायद आप इसे गलत कर रहे हैं। यदि आप आजकल के बच्चे हैं, तो हो सकता है कि आप इसे गलत करते हैं या आपको इसके बारे में अभी बहुत कुछ नहीं पता है। इसलिए खुद को ईमानदारी से जवाब दें।

सेक्स और हंसी दोनों वैज्ञानिक रूप से हमारे शरीर में सकारात्मक रासायनिक प्रभावों से जुड़े हैं। हंसी और सेक्स दोनों के लिए एंडोर्फिन, सेरोटोनिन, एपिनेफ्रीन और कोर्टिसोल के स्तर में बदलाव का अध्ययन किया गया है। परिणाम स्पष्ट हैं, दोनों गतिविधियां हमें बहुत अच्छा महसूस कराती हैं। अब सेक्स के दौरान अगर आपकी पार्टनर हंस रही है तो यह गलत नहीं है; बल्कि ये एक अच्छी बात है कि वह इसका आनंद ले रही है। सेक्स हमें हमारी दुनिया की किसी भी चीज़ से बेहतर महसूस कराता है। हंसी एक दूसरे के करीब चलती है। अपनी पसंद की चीजों को मिलाना हमारे स्वभाव में है।

“तो, जब बुनियादी बातों की बात आती है, तो आपको अपने प्रदर्शनों की सूची में सेक्स और हंसी का संयोजन क्यों जोड़ना चाहिए? विचार करने के लिए यहां कुछ महान कारण हैं।”

यह अद्भुत लगता है…
सेक्स और हंसी के दौरान आपके दिमाग और शरीर में होने वाली रासायनिक प्रक्रियाएं समान होती हैं। वे दोनों एंडोर्फिन और अन्य रसायनों की रिहाई के माध्यम से आपको बहुत अच्छा महसूस कराते हैं, तो क्यों न इस भावना को अधिकतम किया जाए?

यह वास्तविक है…
आप इसे स्वीकार नहीं करना चाहते हैं , लेकिन फौलादी आंखों, जकड़े हुए जबड़े , सिक्स-पैक फ्लेक्सिंग , सस्ते पोर्न स्टाइल थ्रस्टिंग का आपका प्रयास संभोग पर एक दयनीय प्रयास है। आपने जो भी पोर्न देखा है वह पुरुषों की रुचि के लिए बनाया गया है। कभी किसी महिला का उस पर रिएक्शन देखा है? सेक्स आनंद में महिलाएं ऐसी प्रतिक्रिया नहीं देती हैं जो पोर्न में दिखाया जाता है। बल्कि यह इससे अलग होती है। महिलाएं ऑर्गेज्म प्राप्त होने पर खुश होती हैं।

यह आश्वस्त करता है…
आमतौर पर सर्वेक्षणों में सूचीबद्ध दो चीजें जो महिलाओं को टर्न-ऑन लगती हैं, वे हैं- सेंस ऑफ ह्यूमर और एक आत्मविश्वासी पुरुष। दोनों एक साथ बंधे हैं, खासकर बेडरूम में। उसे अपनी पैंटी को चीरने की कोशिश करने के बजाय उसे अपना सर्वश्रेष्ठ फ्लेक्सिंग, उत्तेजित, सुपरमैन पोज दें। वह मुस्कुराएगी, हंसेगी, और आपको पहले से कहीं ज्यादा चाहेगी।

इससे सेक्स बनता है मजेदार…
आप एक-दूसरे को साझा आनंद के उन्माद में काम कर रहे हैं। जीवन में पर्याप्त तनाव और गंभीर क्षण हैं, इस अवसर को एक साथ महान महसूस करने के लिए समय निकालें। आप इसका अधिक आनंद लेंगे और जब आप काम पूरा कर लेंगे तो चीजें कम अजीब होंगी।