असिस्टेंट अकाउंटेंट के 240 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से करें आवेदन


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने असिस्टेंट अकाउंटेंट, ग्रुप-सी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 8 अक्टूबर, 2021 से शुरू की जानी है। अप्लाई करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर , 2021 है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार , ऑफिशियल वेबसाइट , uppcl.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

इस भर्ती के माध्यम से कुल 240 रिक्तियां भरी जानी है। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर श्रेणी के अनुसार रिक्तियों के विवरण की जांच कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट, upenergy.in पर उपलब्ध संबंधित भर्ती के लिए अधिसूचना में विस्तृत जानकारी दी गई है।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां…
:- ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि : 8 अक्टूबर 2021
:- ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि : 28 अक्टूबर 2021
:- ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि : 28 अक्टूबर 2021
:- चालान के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 30 अक्टूबर 2021
:- ऑनलाइन परीक्षा की संभावित अवधि : दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह में

जानें योग्यता मानदंड…
इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री हासिल कि हो। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2021 के अनुसार की जाएगी। बता दें कि राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। योग्यता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा चयन…
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा के पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई…
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट, uppcl.org पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित भर्ती के लिए अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां एप्लीकेशन फॉर्म को भर कर सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि उन्हें अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी को अंतिम नतीजे आने तक संभाल कर रखना होगा।