आप भी बना रहे है​ ट्रिप का प्लान तो , राजस्थान की इस जगह मिलेगा सुकुन 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में लोगों को घुमना फिरना बहुत पसंद होता है। ऐसे में अगर आप कुदरत की बनाई गई ऐसी जगहों पर जाना चाहते है जो खुबसूरत के साथ मनलुभावन हो , जहां से वापस आने का मन ही ना करें तो राजस्थान आपके ट्रिप के लिए बेस्ट जगह होगी। यहां आने वाला हर कोई यहां की यादों को हमेशा के लिए दिल में बसाकर ले जाता है। आज हम आपको राजस्थान की जिस जगह के बारे में बता रहे है वो है हिल स्टेशन माउंट आबू। यह जगह ऊंची पहाड़ी पर स्थित है, माउंट आबू की खूबसूरती यहां आने वालों को अपना दिवाना बना लेती है। तो आइए जानते है यहां की खुबसूरत जगहों के बारे में।

सनसेट और सनराइज पॉइंट…
यहां सुबह और शाम का यह नजारा हर किसी का मन में घर कर जाता है। माउंट आबू पहाड़ी पर स्थित है और यहां से आप सूर्योदय और सूर्य अस्त होने के नजारों को देख सकते हैं। इस जगह को सनसेट पॉइंट और सनराइज पॉइंट के नाम से जाना जाता है।

अचलगढ़ किला…
पहाड़ी पर स्थित यह किला मेवाड के राजा राणा कुम्भा द्वारा बनवाया गया था। इस किले की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं यहां के खूबसूरत नजारें। माउंट आबू में अचलगढ़ किला हर किसी के लिए देखन दिलचस्प होता है।

टॉड रॉक…
टॉड रॉक एक बडा पत्थर है जो मेंढक के आकार का है इसे पहली बार देखने पर हर कोई हैरान हो जाता है क्योंकि यह हुबहु एक मेंढके के जैसे दिखता है और इसे देखकर ऐसा लगता है कि जैसे यह नदी में कुदने वाला हो।