सेक्स वर्कर्स को क्यों बहुत से पुरुष पर लेते हैं? किराए पर

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
लोग सेक्स वर्कर्स के पास क्यों जाते हैं? क्योंकि कि कुछ पुरुष ऐसे होते हैं जो सिर्फ बात करने के लिए किसी सेक्स वर्कर के पास जाते है। यह थोड़ा अटपटा जरूर लग सकता है लेकिन सच है। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर क्यों एक पुरुष किसी सेक्स वर्कर के साथ सेक्स ना करके सिर्फ बात करना चाहता है?

अजनबी से बात करना आसान
मनुष्य सामाजिक प्राणी हैं। यहां तक कि अंतर्मुखी लोगों को भी संवाद करने और जुड़ने की जरूरत है। दोस्तों और प्रियजनों की तुलना में अजनबियों के साथ अपनी समस्याओं को साझा करना अक्सर आसान होता है। एक ये बड़ा कारण है कि पुरुष सेक्स वर्कर्स को सिर्फ इसलिए ही भुगतान करते हैं, क्योंकि वह उनसे बातचीत करना चाहते हैं। ये सब खासकर वो पुरुष करते हैं,जिनको लोग सुनना पसंद नहीं करते। जिन्हें उनकी पार्टनर सुनना पसंद नहीं करती है। ऐसे पुरुष जो खुद को अकेला समझते हैं, उन्हें मुसीबत के समय में अपने साथ कोई नजर नहीं आता। जिसके कारण वह सेक्स वर्कर्स को सिर्फ इसलिए ही भुगतान करते हैं जिससे कि वह सेक्स वर्कर्स उन पुरुषों की बातें सुनें। ऐसा करने पर पुरुष अच्छा महसूस करते हैं।

पुरुषों को बात करना और जुड़ना उतना ही पसंद है जितना कि महिलाएं करती हैं। लेकिन जब शेयर करने और कनेक्ट करने की बात आती है, तो पुरुषों को अक्सर अन्य पुरुषों के साथ यह बात साझा करना ठीक नहीं लगता। वे खेल, शौक और यात्रा पर चर्चा कर सकते हैं, लेकिन जब व्यक्तिगत होने की बात आती है, तो वे अपने दोस्तों द्वारा जज किए जाने से डरते हैं। कभी-कभी, बहिर्मुखी पुरुषों को भी गहरी बातों के बारे में बात करना चुनौतीपूर्ण लगता है। सेक्स वर्कर आदर्श रूप से ऐसे पुरुषों के लिए अपना दिल बहलाने की स्थिति में होती हैं।

कई घरों और संस्कृतियों में, चिकित्सक के पास जाना वर्जित है। बहुत से लोग सोचते हैं – ‘जब आप पागल होते हैं तो आप एक मनोचिकित्सक के पास जाते हैं’, ‘केवल कमजोर लोगों को अपनी समस्याओं के बारे में बात करने के लिए एक चिकित्सक की आवश्यकता होती है’, या ‘हमारे परिवार में मानसिक बीमारी का कोई इतिहास नहीं है।”

कुछ लोगों को लगता है कि जब आपके पास एक मजबूत परिवार या दोस्त होते हैं, तो आपको चिकित्सा की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि आपके प्रियजन आपके लिए होते हैं। भावनात्मक समस्या से जब कोई पुरुष जूझ रहा होता है तो लोग इसे समस्या नहीं समझते हैं। उन्हें लगता है कि थोड़े दिन अगर वह व्यक्ति अपने परिवार के साथ समय बताएगा तो सब ठीक हो जाएगा। ऐसे में पुरुष एक सेक्स वर्कर को भुगतान करता है और उससे बातचीत कर के खुद को तसल्ली देता है।

सेक्स वर्कर पर विश्वास कर लेते हैं पुरुष
जिन पुरुषों से बात करने के लिए कोई नहीं है, वे जब भी जरूरत हो तब किसी सेक्स वर्कर के पास जा सकते हैं। यह आपके सबसे अच्छे दोस्त से मिलने और अपने दिल की बात कहने जैसा है, इसलिए आप बातचीत के बाद बेहतर महसूस करते हैं। यह सेक्स करने को लेकर नहीं है। पुरुषों को लगता है कि एक सेक्स वर्कर से बात करना ज्यादा बेहतर है। पुरुष, सेक्स वर्कर पर विश्वास करते हैं। अपने मुद्दों को सुलझाने के लिए कई बार पुरुष अपनी पार्टनर या दोस्त से बात न कर के सेक्स वर्कर से बात करना ज्यादा बेहतर समझते हैं। वहीं, पत्नियां और गर्लफ्रेंड आमतौर पर बहनों और दोस्तों से बात करके अपने मुद्दों को सुलझाती हैं।