आसान तरीके से बनाएं अचारी गोभी ,पूड़ी-पराठे के साथ खाने में लगती है टेस्टी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
इस नई तरह की रेसिपी को ट्राई करना चाहती है तो इस रेसिपी से अचारी गोभी बना सकती हैं। इसे बनाना बेहद आसान है, साथ इसके लिए आपको बहुत कम सामान की जरूरत पड़ती है। आइए, जानते हैं …

कैसे करें तैयारी…
आप गोभी को काट कर हल्का बॉइल करें या फिर गर्म पानी में कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर इसे निकाले और डीप फ्राइ करें। हल्के गोल्डन ब्राउन होने तक इसे फ्राई करें। तब तक प्याज और टमाटर को काट लें। साथ ही अदरक को कद्दूकस और हरी मिर्च को बारीक काट लें। हरा धनिया को भी काट कर धो कर रखें।

ऐसे बनाएं…
अचारी गोभी बनाने के लिए एक कढ़ाई मेंं सरसों का तेल गर्म करें और फिर इसमें लाल साबुत मिर्च और जीरा और मेथी दाना डालें इसे अच्छे से चटकाएं और फिर इसमें अदरक हरी मिर्च डालें। अच्छे से सेक लें अब इसमें प्याज डालें, प्याज को ज्यादा न सेकें हल्का गोल्डन रंग दिखते ही इसमें टमाटर मिलाएं अब इसे कुछ देर के लिए ढक दें। अगर पानी की जरूरत हो तो 2 से 3 चम्मच पानी डालें। अब 5 से 7 मिनट बाद आप इसमें धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक, हल्दी पाउडर मिलाएं। अच्छे से चलाएं और फिर घर में रखे आम के अचार को इसमें डालें। अच्छे से तेल उपर आने तक मसाले को पकाएं। जैसे ही मसाला तेल छोड़ दे तो इसमें गोभी मिलाएं और फिर 10 मिनट के लिए ढक कर रखें। अब गरम मसाला और अमचूर पाउडर डालें। अंत में हरा धनिया और कसूरी मेथी डाल कर मिक्स करें और सर्व करें।