यूपी को अपराधियों, साम्प्रदायिक ताकतों बचाने की जरूरत : डा दिनेश शर्मा 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
1 – गुन्डे अथवा माफिया की आज हिम्मत नहीं है कि वह माताओं , बहनों की तरफ नजर उठाकर भी देख ले
2 – भाजपा की सरकार ने लोगों के जीवनस्तर में सुधार के लिए काम किया
लखनऊ/ उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में आज किसी गुन्डे अथवा माफिया की यह  हिम्मत नहीं है कि वह  माताओं बहनों की तरफ नजर उठाकर भी देख ले। पिछली सरकारों के समय में माताओं बहनों का असम्मान सामान्य बात थी। आज ऐसा करने की कोई सोंच भी नहीं सकता है। प्रदेश में  मिशन शक्ति के जरिए महिलाओं का सशक्तीकरण हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज चुनाव के समय  में उत्तर प्रदेश को अपराधियों , साम्प्रदायिक ताकतों  , दंगों व जातीय  उन्माद की विचारधारा से बचाने की जरूरत है। इस बात की आवश्यकता है कि  नौजवानों के लिए रोजगार सृजित हों , बिजली आए , पानी मिले, उद्योग धंधे सफल हो व पूंजी का निवेश बढे  तथा यह सभी  लक्ष्य प्रदेश की वर्तमान सरकार के कार्यकाल में पूरे हुए हैं।

 डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्तमान सरकार ने जब सत्ता संभाली थी तो प्रदेश में बेरोजगारी की दर 17.4 प्रतिशत के पास थी ,जो आज साढे चार साल बाद यह  4.1 प्रतिशत है। सत्ता संभालने के समय प्रदेश की अर्थव्यवस्था डगामगाई हुई थी। उस समय की 11 लाख करोड की अर्थव्यवस्था साढे चार साल में बेहतर होकर 22 लाख करोड की हो गई है। किसान की आमदनी बढी है तथा इसे दोगुना करने की दिशा में ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। भाजपा की सरकार ने लोगों के जीवनस्तर में सुधार के लिए काम किया है।

राजधानी लखनऊ के विश्वेश्वरैया  हाल में आयोजित बंजारा समाज के सामाजिक समरसता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि    भारत एवं भारतीय संस्कृति को मानने वाले बंजारा समाज ने मुगलों के दबाव के बावजूद धर्म परिवर्तन नहीं किया । उन्होंने अंग्रेजों के जुल्म सहे पर भारत की संस्कृति से लगाव को कम नहीं होने दिया। इसके चलते अंग्रेज सरकार ने उन पर तमाम क्रिमनल धाराए भी लगाई पर वे देश प्रेम की भावना से नहीं डिगे। यह एक बहादुर जाति है। बंजारा समाज ने भी अंग्रेजों के साथ संघर्ष किया था। इसके बाद यह समाज आगे बढा है। भाजपा  समाज के उत्थान और सम्मान के प्रति कटिबद्ध है। बंजारा सम्मेलन में  ओम प्रकाश नायक, स्वरूप सिंह ,जय सिंह बंजारा, डॉक्टर बच्ची सिंह ,सुभाष बंजारा आदि समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे l