सिपाही कि दबंगई से परेशान : कार्यवाही की मांग के लिए , सीओ को दिया ज्ञापन…

संवाददाता मो० वैस
रीडर टाइम्स न्यूज़
सिधौली / सीतापुर / कोतवाली मे तैनात एक सिपाही कि दबंगई से परेशान अधिवक्ताओं ने सीओ को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की है। शुक्रवार को दिव्यांग राकेश कुमार पुत्र रामलाल निवासी सदरापुर मजरा हरदोईया अपने साथ हुई मारपीट की तहरीर लिखाने तहसील आये थे। इस बीच सादी वर्दी में सिपाही पुनीत विमल वहां पहुंचे और राकेश से थाने चलने कि बात कही। अधिवक्ता द्वारा तहरीर लिखने के बाद थाने जाने कि बात कहने पर सिपाही द्वारा अभद्रता करते हुए अधिवक्ता से अपने चैम्बर में बैठने कि बात कही। जिसके बाद भड़के अधिवक्ताओं ने सिपाही को पकड़ कर सीओ कार्यालय पहुंचे जहां पर सिपाही पुनीत विमल कि शिकायत करते हुए उसके विरुद्ध ज्ञापन देकर कार्यवाही कि मांग की।

बार एसोसिएशन अध्यक्ष चित्रकेश यादव ने बताया कि , इससे पहले कोतवाली में तैनात सिपाही पुनीत विमल विगत चार दिसम्बर को चौराहे पर सादी वर्दी में एक युवक को पीट रहे थे। इस बीच वहां से गुजर रहे अधिवक्ता नवनीत मिश्र ने युवक कि सरेराह पिटाई का कारण पूछा तो वह अभद्रता पर उतरते हुए अपने को सिपाही बताया।

जिस पर अधिवक्ता द्वारा युवक की सरेराह पिटाई न कर कोतवाली ले जाने की बात कही। जिससे नाराज पुनीत ने थाने फोन कर चार पांच सिपाहियों को बुलाकर नवनीत को थाने ले गये। नवनीत ने खुद को अधिवक्ता बताने के बाद सिपाही द्वारा दस , बीस पट्टे मारने की बात कहते हुए नवनीत को कुर्सी पर नही बैठने दिया।

शाम को कोतवाली पहुंचे प्रभारी निरीक्षक द्वारा मामले की जानकारी होने पर नवनीत को घर भेज दिया। जिसके बाद अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल ने कोतवाल से मिलकर सिपाही के विरुद्ध कार्यवाही कि मांग की थी। सीओ यादुवेंद्र यादव ने बताया कि सम्बंधित प्रकरण को लेकर अग्रिम कार्यवाही कि जा रही है।