क्रिसमस के पर्व पर बच्चो को वितरण किये गए “हेल्थ किट” चेहरों पर आई मुस्कान ,

 

 

संवाददाता अमित शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज़
सामाजिक संस्था चाइल्डहुड एनहान्समेन्ट थ्रू ट्रनिंग एंड एक्शन (चेतना) एवं GitHub गुरुग्राम के अलग – अलग कम्युनिटी में मलिन बस्तियों में जीवन यापन कर रहे सड़क एवं कामकाजी बच्चों तक 400 हेल्थ किट सामग्री वितरित किए गए यह सभी बच्चे किसी न किसी कारण वर्ष अपने अभिभावक के साथ कम्युनिटी के आसपास के काम में लिप्त रहते थे। संस्था द्वारा वितरित की गई क्रिसमस गिफ्ट में सभी बच्चों को सैनिटाइजर मास्क साबुन कोलगेट हाइजीनिक किट में हेल्थ से रिलेटेड सभी सामग्री उपलब्ध की गई। क्रिसमस के पूर्व संध्या पर सभी सड़क एवं कामकाजी बच्चों ने अपने कार्यक्रम से जीता कम्युनिटी के लोगों का दिल सामूहिक नृत्य एकल प्रतियोगिता सवाल-जवाब इत्यादि नारंग कार्यक्रम में बच्चों ने भागीदारी ली तो वही सोशल डिस्टेंसिंग वह ओमीक्रोन वेरिएंट से संबंधित जानकारी भी एक दूसरे के साथ साझा किया अनोखे अंदाज में।

13 वर्षीय गुलजार परिवर्तित नाम ने बताया कि हम बच्चों ने डांस किया यहां पर हमारे ग्रुप में 6 बच्चे थे और हमें बहुत ही अच्छा लगा जब हम क्रिसमस के पूर्व संध्या पर हम सब डांस किए हमने इससे पहले हमें मौका नहीं मिलता और नहीं हमें हमारा डांस कोई देखता है मुझे डांस करना बहुत अच्छा लगा। स्थानीय एक्टिव स्टेकहोल्डर नितिन पंडित ने कहा कि ओमीक्रोन वेरिएंट बहुत ही खतरनाक है और मेरे ख्याल से सोशल डिस्टेंसिंग और जो नियमित रूप से दूरियां है वह हम सभी को बनाए रखना है साथी क्रिसमस के पूर्व संध्या पर में चेतना संस्था को शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ। जिन्होंने बच्चों को हेल्थ किट प्रोवाइड किया है। जिसमें फेस मास्क से लेकर सैनिटाइजर तक उपलब्ध की गई है। बच्चे इसे इस्तेमाल करें और फेस मास्क लगा कर रखें।

 

इसी कड़ी में चेतना संस्था के डायरेक्टर संजय गुप्ता जी ने क्रिसमस के पूर्व संध्या पर सभी बच्चों को बधाई दी एवं कोरोनावायरस ओमीक्रोन वेरिएंट को देखते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी को आने वाले समय में सोशल डिस्टेंसिंग फेस मास्क इत्यादि का उपयोग करना है और जो हेल्थ किट प्रोवाइड की गई है बच्चों को उससे वह बच्चे अपने आप को सुरक्षा प्रदान करेंगे और मैं सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद करता हूँ। जो सड़क एवं कामकाजी बच्चों के बारे में सोचते हैं और मदद करते हैं।