शाहाबाद में खुला रखा ट्रांसफार्मर दे रहा हादसे को दावत

संवाददाता श्याम जी गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
किसी भी समय घट सकती है कोई अप्रिय घटना
शाहाबाद/ हरदोई / शाहाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला गिगियानी में 11000 लाइन का एक ट्रांसफार्मर जय भोले मकान के सामने खुले में रखा है जो हादसे को दावत देता हुआ नजर आ रहा है ट्रांसफार्मर से ही निकले इतने तार जैसे तारों का जाल बिछा हुआ हो ऐसे ट्रांसफार्मर के पास खुले झूल रहे हैं। तार जिससे कभी भी किसी भी समय बड़ी घटना घटने की संभावना है। मोहल्ले वासियों का कहना है कि हम लोगों ने कई बार बिजली विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों को शिकायत पत्र देकर इस ट्रांसफार्मर की चौहद्दी एवं खुले तार को बंधवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया और ट्रांसफार्मर को जाल से ढक दिया जाए क्योंकि मोहल्ले के छोटे-छोटे बच्चे खेलते रहते हैं। जो कि बच्चे ना समझ होते हैं लेकिन विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारी हम लोगों की बात सुनने को तैयार नहीं है आए दिन ट्रांसफार्मर में शर्ट सर्किट की चिंगारी होने से बड़ा हादसा हो सकता है।

और एक रास्ता जो पाली रोड से चौक के लिए रास्ता जाती है मेन रास्ते पर ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। राहगीरों एवं मोहल्ले वासियों एवं नन्हे-मुन्ने छोटे बच्चों के साथ कभी भी कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है। जिसकी जिम्मेवारी विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की होगी मोहल्ले वालों ने बताया कि पूर्व में 11000 की लाइन चलते चलते खंभा भी गिर चुका है। उसमें भी एक बड़ा हादसा होते होते बच गया था। जबकि पूर्व में जब खंभा गिरा था जिसमें मौके पर अभियंता एवं अवर अभियंता मौके पर पहुंचकर तत्काल उस खंभे को एवं ट्रांसफार्मर का जाल से ट्रांसफार्मर को बंद किया जाए एवं लटकते हुए तारों को तत्काल बंधवाने का आदेश दिया था लेकिन यह आदेश हवा हवाई साबित होता हुआ क्योंकि उसके बाद किसी भी अधिकारी ने इधर मुड़कर देखा भी नहीं शायद अधिकारी किसी हादसे का इंतजार कर रहे हैं।

जिसमें लालता प्रसाद शिवम सिंह राठौर रामसेवक राठौर गोविंद कल्लू बसंत कश्यप रतिराम रामेश्वर कश्यप राम भजन आदि लोगों ने अपनी आपत्ति बाया की बिजली विभाग की लापरवाही से कब तक निजात मिलती है देखना यह होगा कि बिजली विभाग के कर्मचारियों एवं अधिकारी कब देते हैं ध्यान मोहल्ले वालों ने कहा अगर किसी प्रकार की घटना घटित होती है तो जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय विद्युत विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों की होगी।