सीतापुर – पुलिस कार्यवाई से नाराज परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज़
पति के सुसाइड पर पत्नी और जीजा पर आत्महत्या के लिए उकसाने का लगा आरोप
सीतापुर में युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव पेड़ से लटका हुआ पाये जाने के ममाले में अब नया मोड़ आ गया है। परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव रखकर सड़क जाम कर आरोपी मृतक की पत्नी और उसके जीजा पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने परिजनों के काफी देर तक चले हंगामे के बाद परिजनों की तहरीर के आधार पर पत्नी और उसके जीजा पर मुकदमा दर्ज कर परिजनों को कार्यवाई का आश्वासन दिया है। पुलिस के उच्चाधिकारियों के समझाने के बाद परिजन ने जाम खोलकर अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए।

पत्नी और जीजा पर लगा आरोप-
घटना संदना थाना क्षेत्र के ग्राम महसुई इलाके की है। यहां मिश्रिख के जरीगवां निवासी लल्लन का शव बुधवार की सुबह गांव के बाहर पेड़ से लटकता मिला था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरू कर दी थी। परिजनों ने मृतक लल्लन की पत्नी मोनिका और जीजा सूरज पर आत्महत्या के उकसाने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी। परिजनों का आरोप है कि दो साल पहले लल्लन की शादी हुई थी लेकिन डेढ़ माह से उसकी पत्नी मायके में ही रह रही थी जिसके चलते उसका पति लल्लन भी वही रह रहा था। परिजनों का आरोप है कि पत्नी मोनिका अपने जीजा के साथ लगातार बातचीत किया करती थी और पति इसका विरोध करता तो वह उसे छोड़ देने की धमकी देती थी जिससे पति लल्लन भी काफी परेशान रहता था।

कार्यवाई न होने से नाराज लोगों ने किया सड़क जाम-
परिजनों के आरोपो के बाद भी जब पुलिस ने कार्यवाई नही की तो नाराज परिजनों ने सड़क पर ही शव रखकर जाम लगा दिया और नारेबाजी की। सड़क जाम की सूचना पर पुलिस हरकत में आयी और आनन फानन में मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया और कार्यवाई के आश्वासन पर परिजन अंतिम संस्कार को राजी हुए। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर पत्नी और उसके जीजा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।