जम्मू कश्मीर में नहीं रुक रहा पत्थरबाजों का आतंक, बाहर से आये पर्यटक की मौत अन्य साथी घायल

L0PtOXENgreger

म्मू कश्मीर : जम्मू कश्मीर में पहले तो आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे वही दूसरी ओर इन पत्थरबाजों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा| अभी कुछ ही दिनों पहले इन पत्थरबाजों ने बच्चो की स्कूल बस पर हमला किया था जिसमे कई मासूम घायल होगये थे| पर इस बार तो हद ही हो गयी जब बीते सोमवार को पत्थरबाज के इस गिरोह ने एक पर्यटक को मौत के घट उतार दिया| और साथ ही कुछ पर्यटक साथियो को बुरी तरह घायल कर दिया|

क्या है पूरा मामला
बीते सोमवार शाम कश्मीर घूमने आए पर्यटकों पर श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर स्थित नारबल के पास हमला कर दिया। इसमें दक्षिण भारत के एक पर्यटक की मौत हो गई, जबकि उनके कुछ अन्य साथी जख्मी हो गए। इन पर्यटकों के साथ उत्तरी कश्मीर की एक युवती भी गंभीर रूप से घायल हुई है। पर्यटकों के दो वाहन भी पथराव में क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं।
सूत्रों के मुताबिक पथराव में मारे गए पर्यटक की पहचान आर थिरुमनी निवासी चेन्नई के रूप में हुई है। इसके अलावा पथराव में गंभीर रूप से घायल हुई लड़की का नाम सबरीना है और वह हंदवाड़ा की रहने वाली है। शोपियां में गत रविवार को एक आतंकरोधी अभियान में पांच आतंकियों और पांच आतंकी समर्थक हिंसक तत्वों की मौत के बाद वादी में शुरू हुए पथराव का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा।

बता दें कि पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच भी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस घटना से आज मेरा सिर शर्म से झुक गया। यह बहुत ही दुखद और लोमहर्षक है। वहीं सीएम ने पीड़िता परिवार से मुलाकात भी की। वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटना को लेकर दुख जताया। उन्होंने टवीट कर लिखा कि कृपया इस तथ्य पर गौर करें कि हमने एक पर्यटक, एक अतिथि पर पत्थर मारे जिससे उसकी मौत हो गई। ऐसा तब है जब हम इन पत्थरबाजों और उनके तरीकों का महिमामंडन करते हैं।