कश्मीर में स्कूल बस पर पत्थरबाजी, एक छात्र जख्मी

NBT-image

श्रीनगर :जम्मू-कश्मीर के शोपियां में पत्थरबाजों ने बुधवार को एक स्कूल बस पर हमला कर दिया।मगर बुधवार को पत्थरबाजों की इन करतूतों का शिकार स्कूल बच्चों को बनना पड़ा. दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को एक स्कूली बस पर पत्थरबाजी के कारण दो छात्र घायल हो गए. यह घटना शोपियां के जावूरा क्षेत्र में हुई.। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने उसके सिर पर गंभीर चोट बताई है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने घटना की निंदा की है। इससे पहले अप्रैल की शुरुआत में इंडोनेशिया के पर्यटकों की एक बस को और एक और अन्य पर हमला किया गया था।
जिस छात्र को ज्यादा चोट लगी है उसका नाम रेहान गोरसाई बताया जा रहा है और वह कक्षा दो का छात्र है. छात्र को विशेष इलाज के लिए श्रीनगर के अस्पताल भेज दिया गया है. एसएसपी शैलेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया, हमने घटना का संज्ञान ले लिया है और मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

वहीं जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूब मुफ्ती ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया, शोपियां में स्कूली बस पर हमले की घटना के बारे में जानकर हैरान हो रही है. गुस्सा भी आ रहा है. इस तरह का कुकृत्य करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी.