ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापकों का ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ / विकासखंड काकोरी में संचालित परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक एवं संबंधित ग्राम प्रधान के साथ खंड शिक्षा अधिकारी काकोरी राममूर्ति सिंह यादव ने बैठक कर कायाकल्प के अंतर्गत 19 पैरा मीटर से समस्त विद्यालयों को संतृप्त कराने का आग्रह किया सेंट्रल पब्लिक स्कूल घुरघुरी तालाब मोहान रोड, काकोरी में आयोजित संयुक्त बैठक की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख काकोरी नीतू यादव द्वारा की गई। संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी राममूर्ति सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के बच्चों की निःशुल्क व अनिवार्य शिक्षा व्यवस्था के लिए कायाकल्प के अंतर्गत 19 पैरामीटर्स दिए गए हैं जिनको ग्राम प्रधान के सहयोग से विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को पूर्ण कराना है। जिससे विद्यालय परिसर की स्वच्छता और सुंदरता तथा छात्रों को पढ़ने का अनुकूल वातावरण प्राप्त हो सके।

ग्राम प्रधानों से आग्रह करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ने अपने संबंधित विद्यालय में जाकर विद्यालय के अध्यापकों , छात्रों व अभिभावकों से बात करके विद्यालय परिसर की समस्याओं को जानकर उनके निराकरण करने का अनुरोध किया। ब्लाक प्रमुख नीतू यादव ने काकोरी ब्लाक के समस्त विद्यालयों में शैक्षिक एवं परिसर में होने वाली समस्याओं को दूर कराने का आश्वासन दिया।

संगोष्ठी में उपस्थित ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष आनंद सिंह यादव ने समस्त प्रधानों एवं प्रधानाध्यापकों को संबोधित करते हुए विद्यालय की समस्याओं को प्रथम वरीयता देकर दूर कराने का आग्रह किया और एक दूसरे को सहयोग करने का आश्वासन भी दिया। संयुक्त बैठक में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के ब्लॉक संरक्षक हादी हसन , ब्लॉक अद्यक्ष सौरभ वर्मा , महामंत्री अब्दुल रऊफ , कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव व व्यवस्थापक मोहम्मद अली सहित अन्य पदाधिकारी सक्रियता के साथ उपस्थित रहे।