फजुल्लागंज द्वतीय भुईयन देवी मंदिर पर फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन

ब्यूरो चीफ आर .के .मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ / समाजसेवी गुड़िया निगम (फजुल्लागंज द्वितीय वार्ड नंबर 44) और शरद हॉस्पिटल ( डायरेक्टर पंकज सिंह व डॉ0 राशिद,संचालक उषा दीक्षित सहयोगी स्टाफ GNM गुंजा सिंह, ANM रीता , नीरज , मयंक, मनीष , उमेश प्रियंका के सहयोग से फजुल्लागंज द्वतीय भुईयन देवी मंदिर पर फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें फजुल्लागंज क्षेत्र की सम्मानित जनता ने आकर विशेषज्ञ डॉक्टरों से अपना चेकअप कराया। फ्री मेडिकल चेकअप में लोगों को फ्री दवाइयां दी गई फ्री ब्लड की जांच की गई व अन्य गंभीर बीमारियों के बारे में फैजुल्लागंज की जनता को डॉक्टरों द्वारा जानकारी दी गई। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे क्षेत्र वासियों ने फ्री मेडिकल कैंप पर अपनी जांच कराकर दवाइयां ली। समाजसेवी गुड़िया निगम ने बताया कि ऐसे फ्री मेडिकल कैंप फजुल्लागंज क्षेत्र में कई जगह लगाए जाएंगे जिससे गरीब किसान मजदूर व ऐसे लोगों को इस फ्री मेडिकल कैंप से लाभ मिलेगा जो अच्छे डॉक्टरों के पास नहीं पहुंच पाते या महंगी जांचे नहीं करा पाते उनको इस कैंप के माध्यम से लाभ मिलेगा और फ्री में उन्हें दवाइयां भी उपलब्ध होगी।

समाजसेवी गुड़िया निगम ने कहा कि मेरी कोशिश है कि ऐसे समाज के लोगों तक इस फ्री मेडिकल कैंप का लाभ पहुंचाया जाए जो बड़े डॉक्टर या बड़े हॉस्पिटल तक नहीं पहुंच पाते और अपना इलाज नहीं करा पाते ऐसे लोगों तक इस फ्री मेडिकल कैंप को पहुंचा कर उन्हें लाभ देने की हर संभव कोशिश करूंगी। शरद हॉस्पिटल के डायरेक्टर पंकज सिंह ने बताया कि इस फ्री मेडिकल कैंप के माध्यम से हम कैंप में आने वाले मरीजों की जांच करते हैं उनकी ब्लड की जांच भी की जाती है जो बहुत ज्यादा महंगी जांचे हैं उनमें 50% तक का डिस्काउंट भी किया जाता है और इस कैंप में दवाइयां फ्री दी जाती हैं ब्लड प्रेशर शूगर व अन्य जांचे फ्री की जाती हैं और लोगों को इस मेडिकल कैंप से लाभ भी होता है।

शरद हॉस्पिटल के डायरेक्टर पंकज सिंह ने बताया कि पहले भी कई जगह ऐसे फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया जा चुका है और आने वाले समय में राजधानी लखनऊ में कई जगह फ्री कैंप लगाए जाएंगे जिससे आम जनमानस को इस मेडिकल कैंप के माध्यम से लाभ मिल सके संचालिका उषा दीक्षित ने बताया कि इस पूरे फ्री मेडिकल कैंप का संचालन मेरे द्वारा किया जाता है सुबह से ही हम लोग फ्री मेडिकल कैंप की तैयारियां शुरू कर देते है और निर्धारित जगह पर पहुंचकर फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाता है। इस मेडिकल कैंप के आयोजन के दौरान व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंजनी कुमार पांडे, समाजसेवी गुड़िया निगम शरद हॉस्पिटल के डायरेक्टर पंकज सिंह समेत क्षेत्र की कई सम्मानित लोग व सम्मानित जनता मौजूद रही।