साल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ -साथ इस भारतीय ने सभी के दिलो पर छोड़ी अलग ही छाप ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारत ने पूरी दुनिया के एक से बढ़कर एक बल्लेबाज दिए हैं. इनमें दिग्गज सुनील गावस्कर , सचिन तेंदुलकर , राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी से लेकर विराट कोहली तक के नाम शामिल हैं. इन सभी ने क्रिकेट के दायरे में रहकर कई शानदार पारियां खेलीं और टीम इंडिया को जीत दिलाई, लेकिन साल 2022 में भारत के पास एक ऐसा खतरनाक प्लेयर आया, जिसने मैदान पर स्ट्रोक्स की अलग परिभाषा लिख. इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी देखने वाले इसके मुरीद हो गए और सभी ने इस खिलाड़ी जमकर तारीफ की. इस खिलाड़ी ने साल 2022 में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव का घर कहां है, कौन हैं उनकी वाइफ ? जानें  खास बातें - suryakumar yadav gk questions suryakumar yadav biography family  wife t20 run – News18 हिंदी

इस प्लेयर ने मचाया धमाल –
आज हम जिस प्लेयर की बात कर रहे हैं. उस खिलाड़ी का नाम है सूर्यकुमार यादव. सूर्या ने टी20 क्रिकेट में विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने भारत को मुश्किल परिस्थितियों से निकाल कर कई हारे हुए मैच जिताए हैं. उन्होंने बल्लेबाजी से वह इबारत गढ़ी, जिसकी दूसरी मिशाल मिलना मुश्किल है. वह मैदान पर आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए फेमस रहे हैं. बल्लेबाजी करते समय उनका स्ट्राइक 187.43 रहा.

Suryakumar Yadav 35 away from completing 1000 T20I runs in 2022 Mohammad  Rizwan - जिम्बाब्वे के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं सूर्यकुमार यादव, केवल 35 रन  चाहिए; इस पाक खिलाड़ी से ...

T20 World Cup 2022 में छाए –
भारतीय टीम को भले ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में 10 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन सूर्यकुमार यादव अपने प्रदर्शन की वजह से भारत के लिए बड़े हीरो बन गए. उन्होंने वर्ल्ड कप के 6 मैचों में तूफानी अंदाज में 239 रन बनाए. वह क्रीज पर आते ही गेंदबाजों पर आक्रामण करते थे. उन्होंने मैदान के हर कोने में स्ट्रोक लगाए. सूर्या का खेल दिखकर विराट कोहली ने कहा कि वह वीडियो गेम की तरह खेल रहा है. सूर्यकुमार यादव के तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जिससे वह विरोधी टीम को धराशाई कर सके.

साल 2022 में बनाए सबसे ज्यादा रन –
सूर्यकुमार यादव इस समय ICC की टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज हैं. उन्होंने साल 2022 में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. सूर्या ने साल 2022 के 31 T20 मैचों में 1164 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं. उनके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 25 मैचों में 996 रन बनाए हैं.