सीतापुर में विकास कार्यों की प्रगति के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में तकरीबन 4 घंटे तक चली बैठक ,

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट और राजस्व संबंधी लंबित मामलों की समीक्षा बैठक करने आज कमिश्नर डॉ रोशन जैकब कलेक्ट्रेट पहुंची। कलेक्ट्रेट सभागार में तकरीबन 4 घंटे तक चली बैठक के दौरान कमिश्नर रोशन जैकब ने जिले में हो रहे विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने अफसरों द्वारा जनता की समस्याओं से जुड़ी जन सुनवाई में लंबित मामले और उनकी प्रगति रिपोर्ट की भी समीक्षा की। कमिश्नर ने बैठक के दौरान कहा कि जनता से जुड़ी समस्याओं पर अफसर बारीकी से जांच पड़ताल करने के बाद ही उनके साथ न्याय संगत कार्रवाई करें। इसके साथ ही उन्होंने रैन बसेरों में डॉक्टरों के समय-समय पर निरीक्षण के भी निर्देश दिए हैं।

आईजीआरएस में न बरतें लापरवाही-
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान कमिश्नर रोशन जैकब ने जन सुनवाई को लेकर अफसरों से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस में लंबित प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के लिए अधिकारी किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें और पीड़ित को हर संभव मदद की जाए इसके भी कड़े निर्देश दिए हैं। रोशन जैकब ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कि गांव में सरकारी जमीनों पर कब्जे हटाने और उन्हें कब्जा मुक्त करने सहित राजस्व के लंबित मामलों में स्थानीय अफसर किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें इसके भी निर्देश दिए गए हैं,और साथ ही पीड़ितों को तहसीलों और अन्य कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़े इसके लिए समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए। कोविड की तैयारियों को लेकर कमिश्नर स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की जिसमें उन्होंने तैयारियों की समीक्षा भी की है।

रैन बसेरों में जाये डॉक्टर-
कमिश्नर डॉ. रौशन जैकब ने कहा कि बदलते मौसम के साथ ठंड का भी प्रकोप बढ़ रहा है ल। इसके लिए मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि समय-समय पर रैन बसेरों का निरीक्षण करें और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में समय-समय पर डॉक्टर भी निरीक्षण करते रहे क्योंकि वहां पर आने वाले बुजुर्ग और बीमार लोगों का समय पर उपचार हो सके। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में रुकने वाली महिलाओं के लिए सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी पुलिस विभाग की है, जिसको लेकर भी कड़े निर्देश दिए गए हैं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।